पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचे केजरीवाल का जोरदार स्‍वागत, हल्‍द्वानी के लिए कूच किया सौ वाहनों का क‍ाफिला

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के पंतनगर एयरपोर्ट पहुंच गए हैं। जहां समर्थकों ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इसके बाद बायरोड उनका काफिला हल्द्वानी के लिए रवाना हो गया। इस दौरान समर्थकों ने गगन भेदी नारे लगाए।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 11:47 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 11:47 AM (IST)
पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचे केजरीवाल का जोरदार स्‍वागत, हल्‍द्वानी के लिए कूच किया सौ वाहनों का क‍ाफिला
पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचे केजरीवाल का जोरदार स्‍वागत, हल्‍द्वानी के लिए कूच किया सौ वाहनों का क‍ाफिला

रुद्रपुर, जागरण, संवाददाता : दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के पंतनगर एयरपोर्ट पहुंच गए हैं। जहां समर्थकों ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इसके बाद बायरोड उनका काफिला हल्द्वानी के लिए रवाना हो गया। इस दौरान समर्थकों ने गगन भेदी नारे लगाए। हल्द्वानी में प्रस्तावित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को 11: 50 पर पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचे।

सीएम पद के उम्मीदवार अजय कोठियाल उत्तराखंड प्रभारी दिनेश मोहनिया प्रदेश उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा अब्दुल कादिर, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ विनोद चौधरी सहित अन्य समर्थकों ने पुष्पगुच्छ देकर उनका जोरदार स्वागत किया। एयरपोर्ट परिसर के बाहर करीब 100 गाड़ियों का काफिला बेसब्री से केजरीवाल का इंतजार कर रहे थे, उनके फ्लाइट एयरपोर्ट से बाहर निकलने पर उन्होंने जोरदार नारे लगाए और केजरीवाल हल्द्वानी के लिए रवाना हो गए।

इसके पहले स्वागत के लिए सीएम पद के उम्मीदवार अजय कोठियाल और पार्टी के उत्तराखंड प्रभारी दिनेश मोहनिया सहित अन्य नेता पहुंचे। एयरपोर्ट प्रोटोकॉल के तहत हवाई अड्डे पर केजरीवाल के स्वागत के लिए अंदर जाने से रोक दिया गया। बाद में पुलिस प्रशासन और एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से सिर्फ दो लोगों को प्रवेश देने की अनुमति मिली। इसके बाद सीएम पद के उम्मीदवार अजय कोठियाल एवं उत्तराखंड प्रभारी दिनेश मोहनिया को बुके के साथ सीएम केजरीवाल के स्वागत के लिए अंदर जाने की अनुमति दी गई। जबकि अन्य नेतागण एयरपोर्ट के बाहर हैं समर्थक एयरपोर्ट परिसर के बाहर फ्लीट के इंतजार में खड़े रहे।

अरविंद केजरीवाल तीसरी बार उत्तराखंड के दौरे पर पहुंच रहे हैं। लेकिन कुमाऊं में यह उनका पहला दौरा है। इससे पहले वह दो बार देहरादून आए थे। पंतनगर एयरपोर्ट से वह सीधे काठगोदाम स्थित सर्किट हाउस पहुंचेंगे और 12:30 बजे वाटिका बैंक्वेट हाल में प्रेसवार्ता करेंगे। केजरीवाल इस दौरान चुनाव के संबंध में भी कोई घोषणा कर सकते हैं। पिछली बार उन्होंने 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने की घोषणा की थी।

वार्ता के बाद करीब एक बजे वह तिरंगा संकल्प यात्रा में शामिल होंगे, जो बरेली रोड मंगलपड़ाव से रामलीला मैदान हल्द्वानी तक प्रस्तावित है। इसमें केजरीवाल के साथ मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए गए रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल समेत तमाम प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी भी शामिल रहेंगे। शनिवार को आप कार्यकर्ताओं ने यात्रा मार्ग पर बैनर व पोस्टर लगाए। वहीं, रामलीला मैदान से पहले प्रवेश गेट भी बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी