मेडिकल कालेज हल्द्वानी में रिक्त पदों के लिए कालेज प्रबंधन ने जारी की विज्ञप्ति

राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी में फैकल्टी का संकट बना हुआ है। इसके लिए कालेज प्रशासन ने 24 विभागों में 106 पदों पर नियुक्तियां निकाली हैं। प्राचार्य प्रो. जोशी ने बताया कि इंटरव्यू 27 नवंबर को प्राचार्य कार्यालय में पूर्वाह्न 11 बजे से शुरू होंगे।

Skand ShuklaSat, 20 Nov 2021 06:00 AM (IST)
मेडिकल कालेज हल्द्वानी में रिक्त पदों के लिए कालेज प्रबंधन ने जारी की विज्ञप्ति

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी में फैकल्टी का संकट बना हुआ है। इसके लिए कालेज प्रशासन ने 24 विभागों में 106 पदों पर नियुक्तियां निकाली हैं। प्राचार्य प्रो. जोशी ने बताया कि इंटरव्यू 27 नवंबर को प्राचार्य कार्यालय में पूर्वाह्न 11 बजे से शुरू होंगे।

इन पदों पर होनी है नियुक्ति

मेडिकल कालेज के अलग-अलग विभागों में 76 असिस्टेंट प्रोफेसर, 30 एसोसिएट प्रोफेसर और 10 प्रोफेसर नियुक्त किए जाने हैं। सबसे ज्यादा 11 असिस्टेंट प्रोफेसर जनरल मेडिसिन और नौ असिस्टेंट प्रोफेसर सर्जरी विभाग में नियुक्त किए जाने हैं।

तो रेडियोलाजी विभाग का दूर होगा संकट

मेडिकल कालेज के रेडियोलाजी विभाग में केवल एक प्रोफेसर कार्यरत हैं। इस विभाग में अल्ट्रासाउंड से लेकर तमाम जांचें प्रभावित हो रही है। इस विभाग में भी दो एसोसिएट प्रोफेसर व चार असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है।

सुपरस्पेशलिस्ट के भी हैं 10 पद

न्यूरोसर्जरी में एक प्रोफेसर, नेफ्रोलाजी में एक प्रोफेसर, एक एसोसिएट प्रोफेसर व एक असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्त होना है। इसके अलावा कार्डियोलाजी विभाग के लिए भी एक प्रोफेसर, एक एसोसिएट प्रोफेसर व एक असिस्टेंट प्रोफेसर की जरूरत है। यूरोलाजी विभाग में एक प्रोफेसर, एक एसोसिएट प्रोफेसर, प्लास्टिक सर्जरी में एक प्रोफेसर को नियुक्त किया जाना है।

आकर्षक वेतन और ये हैं शर्ते

प्रोफेसर को प्रतिमाह 143000 रुपये, एसोसिएट प्रोफेसर को 12300 और मिलेगा। प्रतिवर्ष छह हजार रुपये इंक्रीमेंट लगेगा। इसके अलावा असिस्टेंट प्रोफेसर को 95 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा। प्रतिवर्ष इंक्रीमेंट 3600 रुपये मिलेगा। यह नियुक्ति संविदा पर एक साल के लिए होगी। बेहतर प्रदर्शन पर तीन साल तक के लिए बढ़ाई जा सकेगी। राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी के प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी ने बताया कि मेडिकल कालेज में फैकल्टी की कमी है। इसलिए वाक इन इंटरव्यू के जरिये नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए विज्ञप्ति भी जारी की चुकी है। उम्मीद है कि इसके बाद डाक्टरों की कमी दूर हो सकेगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.