प्रतियोगिताओं परीक्षाओं के साथ कॉलेज की परीक्षा तिथि टकरा रही, एमबीपीजी ने की ये व्‍यवस्‍था

कोरोना महामारी के चलते इस बाई कई जगहों पर परीक्षा कार्यक्रम लेट हुआ है जिसके चलते कई प्रतियोगिताओं परीक्षाओं के साथ कॉलेजों की परीक्षा तिथि टकरा रही हैं। एमबीपीजी कॉलेज में भी ऐसी स्थिति बनी है। ऐसे में कुछ छात्र-छात्राओं ने परीक्षा तिथि बदलने की मांग की है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 10:02 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 01:23 PM (IST)
प्रतियोगिताओं परीक्षाओं के साथ कॉलेज की परीक्षा तिथि टकरा रही, एमबीपीजी ने की ये व्‍यवस्‍था
प्रतियोगिताओं परीक्षाओं के साथ कॉलेज की परीक्षा तिथि टकरा रही, एमबीपीजी ने की ये व्‍यवस्‍था

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोरोना महामारी के चलते इस बाई कई जगहों पर परीक्षा कार्यक्रम लेट हुआ है, जिसके चलते कई प्रतियोगिताओं परीक्षाओं के साथ कॉलेजों की परीक्षा तिथि टकरा रही हैं। एमबीपीजी कॉलेज में भी ऐसी स्थिति बनी है। ऐसे में कुछ छात्र-छात्राओं ने परीक्षा तिथि बदलने की मांग की है। विद्यार्थियों की इस मांग पर एमबीपीजी कॉलेज प्रशासन ने भी प्रभावितों विद्यार्थियों को राहत देने का निर्णय लिया है।

हल्दूचौड़ निवासी आराधना जोशी ने बीए के बाद जेएनयू विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए फार्म भरा है, जबकि वह बीएससी छठे सेमेस्टर की परीक्षा भी एमबीपीजी कॉलेज से दे रही हैं। ऐसे में 22 सितंबर को जेएनयू की परीक्षा होने के साथ ही एमबीपीजी में भी एग्जाम है। इसके लिए उन्होंने कॉलेज प्रशासन को मेल भेजा है। इसी तरह 18 सितंबर को नाबार्ड की असिस्टेंट मैनेजर की परीक्षा होनी है। उसी दिन एमबीपीजी कॉलेज में भी परीक्षा निर्धारित है, जबकि एक अन्य छात्र को बास्केटबाल का नेशनल गेम खेलने के लिए जाना है।

एमबीपीजी के परीक्षा प्रभारी डा. महेश शर्मा ने बताया कि जेएनयू में प्रवेश परीक्षा का सबूत दिखाने पर किसी अन्य तिथि पर परीक्षा कराई जाएगी। नाबार्ड की परीक्षा में यदि छात्र पास कर लेता है तो उसे किसी अन्य तारीख पर परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा। यदि वह फेल होता है तो बैक पेपर देगा। इसी तरह बास्केटबाल खेलने वाले छात्र को भी अलग से परीक्षा कराने की व्यवस्था की जाएगी।

एमबीपीजी में प्रवेश को 49 ने किया आवेदन

एमबीपीजी कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। बृहस्पतिवार को बीए में 22, बीएससी मैथ में 13, बीएससी बायोलाजी में 11, कॉमर्स में तीन छात्रों ने आनलाइन आवेदन किया। प्रवेश प्रभारी प्रो. पंकज कुमार ने बताया कि 20 सितंबर तक कॉलेज की वेबसाइट पर आनलाइन आवेदन किया जाएगा। आवेदन का प्रिंट लेकर 23 सितंबर तक डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन किया जाएगा। 26 सितंबर तक फीस जमा होने के बाद 27 सितंबर को अगली मेरिट लिस्ट जारी होगी। महिला महाविद्यालय की प्राध्यापक डा. संध्या ने बताया कि कुल 11 एडमिशन हुए हैं। जिसमें बीएम में आठ, बीएससी मैथ में तीन, बीएससी बायोलाजी में एक प्रवेश है।

इग्नू में बढ़ी प्रवेश तिथि

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी, इग्नू में प्रवेश की तिथि 15 सितंबर से बढ़ाकर 23 सितंबर कर दी गई है। नए प्रवेश के लिए अभ्यर्थी इग्नू की वेबसाइट पर एडमीशन पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं। क्षेत्रीय निदेश डा. आशा शर्मा ने बताया कि अनुसूचित जाति व जनजाति कि विद्यार्थी निश्शुल्क डिग्री, डिप्लोमा व सर्टिफिकेट कोर्स में प्रवेश ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी