ऊधमसिंह नगर में फिर कलेक्शन एजेंट को लूटा, बीते 14 जुलाई को लूटे थे 11 लाख रुपये

बदमाशों ने दिनदहाड़े 25 लूट हजार रुपये लूट लिए। पुलिस ने जगह-जगह नाकेबंदी की मगर आरोपित हत्थे नहीं चढ़े। दो सप्ताह पहले भी रुद्रपुर बाजार में दिनदहाड़े कलेक्शन एजेंट से 10.80 लाख रुपये की लूट हुई थी जिसका सुराग आज तक नहीं लगा है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:37 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:37 AM (IST)
ऊधमसिंह नगर में फिर कलेक्शन एजेंट को लूटा, बीते 14 जुलाई को लूटे थे 11 लाख रुपये
अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भट्ट ने बताया पुलिस की चार टीमें बना दी गई हैं।

जागरण संवाददाता, गदरपुर (ऊधमसिंह नगर) : कलेक्शन एजेंट से बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े 25 लूट हजार रुपये लूट लिए। पुलिस ने जगह-जगह नाकेबंदी की, मगर आरोपित हत्थे नहीं चढ़े। पुलिस घटनास्थल व आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है। दो सप्ताह पहले भी रुद्रपुर बाजार में दिनदहाड़े कलेक्शन एजेंट से 10.80 लाख रुपये की लूट हुई थी, जिसका सुराग आज तक नहीं लगा है।

शुक्रवार को सेटिंन क्रेडिट केयर नेटवर्क लिमिटेड के कलेक्शन एजेंट सूर्य प्रकाश पुत्र बेचेलाल ने ग्राम खानपुर पश्चिम व रूपपुर से कैश एकत्र किया। यह रकम लेकर बाइक से वह गदरपुर जा रहा था। दोपहर करीब 12:35 बजे बाइक सवार तीन युवकों ने जबरन उसकी राह रोक दी। दो युवक अपनी बाइक से उतरे व एक ने सूर्य प्रकाश को पकड़ लिया। इस दौरान उसकी बाइक गिर गई।

दूसरे युवक ने बैग छीन लिया, जिसमें 25 हजार रुपए थे। इसके बाद बदमाश फरार हो गए। कलेक्शन एजेंट ने ब्रांच मैनेजर शुभम चौधरी को सूचित करने के बाद 100 नंबर पर डायल किया, लेकिन फोन नहीं लगा। इसके बाद 112 नंबर पर सूचना दी गई। इस पर अपर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार, सीओ वंदना चौधरी व केलाखेड़ा थानाध्यक्ष भुवन जोशी बेरिया ने मौके पर पहुंच घटना की जानकारी ली। मामले में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भट्ट ने बताया पुलिस की चार टीमें बना दी गई हैं। एसओजी के साथ ही बाजपुर केलाखेड़ा के पुलिस कॢमयों की भी मदद ली जा रही है।

रोजाना नौ लोग जाते हैं कलेक्शन करने

सेटिंन क्रेडिट केयर नेटवर्क लिमिटेड फर्म का ऑफिस आवास विकास शहनाई वाटिका में है। ऑफिस में नौ लोग कार्यरत हैं, जो रोजाना कलेक्शन करने के लिए निकलते हैं।

तकनीकी दिक्कत से लिया जा रहा था कैश

ब्रांच मैनेजर शुभम चौधरी का कहना था कि ज्यादातर पैसा कैशलेस सुविधा के जरिये एकत्र किया जाता है। इन दिनों तकनीकी दिक्कत से कैश लिया जा रहा था।

बिना सुरक्षा करते हैं कलेक्शन

कंपनी के एजेंट रोजाना 35 गांवों से कैश कलेक्ट करते हैं। इनके लिए सुरक्षा की कोई सुविधा नहीं है। कभी-कभी एक बाइक पर दो व कभी अकेला ही यह काम किया जाता है।

नहीं माने एसएसपी के निर्देश

एसएसपी के निर्देश का पालन किया होता तो लूट नहीं होती। 14 जून को रुद्रपुर में हुई लूट के बाद एसएसपी ने सभी कलेक्शन एजेंटों को बिना सुरक्षा कलेक्शन के लिए जाने से मना किया था। लेकिन इसे कोई तवज्जो नहीं दी गई।

chat bot
आपका साथी