सीओ रुद्रपुर समेत तीन अफसरों को सीएम देंगे जीवन रक्षक पदक

सीओ सिटी अमित कुमार कोतवाल रुद्रपुर विक्रम राठौर और एसआइ अनिल जोशी को जीवन रक्षक पदक से सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए डीआइजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे पुलिस मुख्यालय को प्रस्ताव बनाकर भेजेंगे। बुधवार को हल्द्वानी में मुख्यमंत्री प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 11:29 PM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 11:29 PM (IST)
सीओ रुद्रपुर समेत तीन अफसरों को सीएम देंगे जीवन रक्षक पदक
बुधवार को हल्द्वानी में मुख्यमंत्री प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगे।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : आपदा के दौरान लोगों के जीवन की रक्षा करने वाले सीओ सिटी अमित कुमार, कोतवाल रुद्रपुर विक्रम राठौर और एसआइ अनिल जोशी को जीवन रक्षक पदक से सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए डीआइजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे पुलिस मुख्यालय को प्रस्ताव बनाकर भेजेंगे। इससे पहले राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर बुधवार को हल्द्वानी में आपदा के दौरान सराहनीय कार्य करने वाले रुद्रपुर कोतवाल विक्रम राठौर समेत यूएसनगर में तैनात पुलिस, पीएसी और एसडीआरएफ तथा एनडीआरएफ के 20 जवानों को मुख्यमंत्री प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगे। 

डीआइजी भरणे ने बताया कि 19 और 20 अक्टूबर को आई तेज बारिश के बाद देर रात रुद्रपुर में कल्याणी नदी का जलस्तर बढ़ गया था। इससे जगतपुरा, ट्रांजिट कैंप, रवींद्रनगर, भूतबंगला, रम्पुरा, संजय नगर खेड़ा में आई आपदा से लोगों के घरों में पानी घुस गया था। इस दौरान भूतबंगला, रम्पुरा व अन्य स्थानों पर जलभराव व बाढ़ से जन हानि की आशंका थी। ऐसे में सीओ सिटी अमित कुमार के नेतृत्व में रुद्रपुर कोतवाल विक्रम राठौर, रम्पुरा चौकी प्रभारी अनिल जोशी पुलिस टीम के साथ राहत बचाव में जुट गए थे। 

500 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकालकर संत कबीर पब्लिक स्कूल व जूनियर हाईस्कूल भूतबंगला में ठहराया। इसके अलावा पहाडग़ंज क्षेत्र से 700 लोगों जबकि एमेनिटी पब्लिक स्कूल में जलभराव में फंसे हुए 60 छात्रों को एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम के साथ मिलकर रेस्क्यू किया। इन सभी को बुधवार को हल्द्वानी में मुख्यमंत्री प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगे। 

chat bot
आपका साथी