सीएम तीरथ ने हल्द्वानी में किया टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन, कहा- कोरोना की तीसरी लहर के लिए रहें सचेत

एमबीपीजी कॉलेज में शुरू हुए टीकाकरण का विधिवत शुभारंभ दोपहर को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोरोना की तीसरी लहर भी आनी है ऐसे में सभी को सचेत रहना होगा। कोरोना संबंधी नियम-कानूनों का पालन करना होगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 03:27 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 03:27 PM (IST)
सीएम तीरथ ने हल्द्वानी में किया टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन, कहा- कोरोना की तीसरी लहर के लिए रहें सचेत
सीएम ने कहा कि वर्तमान में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। तीसरी लहर भी आनी है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : जिले में सोमवार से 18 से 44 साल तक की उम्र वालों को कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हो गयी है। सुबह नौ बजे से एमबीपीजी कॉलेज में शुरू हुए टीकाकरण का विधिवत शुभारंभ दोपहर को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोरोना की तीसरी लहर भी आनी है, ऐसे में सभी को सचेत रहना होगा। कोरोना संबंधी नियम-कानूनों का पालन करना होगा।

जिले में फिलहाल पहले दिन 18 से 44 साल तक कि उम्र वालों का टीकाकरण सोमवार को केवल हल्द्वानी में हुआ। एमबीपीजी कॉलेज में बनाए गए पांच में से चार केंद्रों में 18 से 44 साल तक के लोगों को टीका लगाया गया। मीडिया कर्मियों के लिए नवनिर्मित बहुद्देशीय भवन में टीकाकरण केंद्र बनाया गया था। भवन के बाहर के लिए आये लोगों के बैठने के लिए अस्थाई टेंट लगाया गया। एसडीएम विवेक राय और एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत भी मौजूद रहे। टीकाकरण केंद्र का शुभारंभ करते हुए सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश भर में 18 से 44 साल तक कि उम्र वालों का टीकाकरण शुरू हो गया है। जिसमें करीब 50 लाख लोग लाभान्वित होंगे। इसमें आने वाला 400 करोड़ का खर्चा राज्य सरकार वहन करेगी।

सीएम ने कहा कि वर्तमान में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। तीसरी लहर भी आनी है। ऐसे में हम अभी की जिम्मेदारी बनती है कि खुद भी जागरूक रहें और दूसरों को भी जागरूक करें। मास्क, फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें। इस दौरान कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, राज्य मंत्री रेखा आर्या , नगर निगम हल्द्वानी-काठगोदाम मेयर डा. जोगेंद्र रौतेला, डीएम धीराज गर्ब्याल, एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी आदि मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी