मुख्यमंत्री धामी ने कहा, काशीपुर व जसपुर के बीच जल्‍द करेंगे सिडकुल की स्‍थापना

CM Pushkar Singh Dham ऊधमसिंहनगर दौरान पर पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने जिले को गई सौगात दी। इस दौरान पूर्व सीएम स्व. नारायण दत्त तिवारी को याद करते हुए कहा उन्‍होंने कहा कि मैंने उनसे सीखा सतत और अनवरत विकास।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 09:04 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 09:04 AM (IST)
मुख्यमंत्री धामी ने कहा, काशीपुर व जसपुर के बीच जल्‍द करेंगे सिडकुल की स्‍थापना
मुख्यमंत्री धामी ने कहा, काशीपुर व जसपुर के बीच जल्‍द करेंगे सिडकुल की स्‍थापना

जेएनएन, ऊधम सिंह नगर : ऊधमसिंहनगर दौरान पर पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने जिले को गई सौगात दी। इस दौरान पूर्व सीएम स्व. नारायण दत्त तिवारी को याद करते हुए कहा उन्‍होंने कहा कि, मैंने उनसे सीखा सतत और अनवरत विकास। इसीलिए सिडकुल को नारायण दत्त तिवारी का नाम दिया। उनहोंने कहा कि काशीपुर व जसपुर के बीच एनडी तिवारी के समय में अधिग्रहित की गई एक हजार हेक्टेयर भूमि पर जल्द ही हम सिडकुल की स्थापना करेंगे।

सीएम धामी ने मंगलवार को खटीमा में शहीद सम्मान-समारोह और जसपुर में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। जसपुर कृषि मंडी में सीएम धामी ने 15.89 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास किया। साथ ही लंबे समय से चली आ रही गढ़ीनेगी को नगर पंचायत का दर्जा दिए जाने की मांग को पूरा करते हुए जसपुर में स्टेडियम का निर्माण व ग्राम तीरथ को राजस्व ग्राम बनाए जाने की घोषणा भी की।

सितारगंज मिल को चालू कराया

उन्होंने कहा कि किसानों के हित में सरकार ने बंद पड़ी सितारगंज मिल को चालू कराया है। मैंने सीएम बनते ही प्रण लिया था कि इस मिल को जल्द चालू कराऊंगा। हम किसानों के साथ सहयोगी और साझेदार के रूप में काम करने का प्रयास कर रहे हैं। यही कारण है कि हमने गन्ने का मूल्य 355 रुपये घोषित किया है। बोले, अब जसपुर से धामपुर न जाकर सीधे अफजलगढ़ से नजीमाबाद के लिए सड़क होगी। पीएम मोदी इस योजना का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान विधायक आदेश चौहान, हरभजन ङ्क्षसह चीमा व पूर्व विधायक डा. शैलेन्द्र मोहन ङ्क्षसघल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी