सीएम ने काशीपुर में 137 करोड़ की विकास योजनाओं का किया शिलन्यास, बोले- उद्यमियों के लिए वन टाइम सेटलमेंट प्लान

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के विकास के लिए विभागों का विजन डाक्यूमेंट तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्य सेवक के रूप में अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए राज्य हित में 500 से अधिक घोषणाएं की हैं और उनके क्रियान्वयन की भी व्यवस्था की गई है।

Skand ShuklaSun, 05 Dec 2021 03:24 PM (IST)
सीएम ने काशीपुर में 115 करोड़ की विकास योजनाओं के किया शिलन्यास, बोले- उद्यमियों के लिए वन टाइम सेटलमेंट प्लान

जागरण संवाददाता, काशीपुर : काशीपुर के उदय राज इंटर कॉलेज में आयोजित विकास योजनाओं और लोकापर्ण कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वह अपना एक एक पल प्रदेश के विकास को समर्पित करना चाहते हैं। हमारा प्रदेश सबसे युवा प्रदेश है। प्रदेश के रजत जयंती अवसर पर हम विकास विजन डाक्यूमेंट पेश करेंगे। जिसमें सभी विभागों से आगे का प्लान मांगा जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के समग्र विकास के लिए सभी विभागों का आगामी विजन डाक्यूमेंट तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्य सेवक के रूप में अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए राज्य हित में 500 से अधिक घोषणाएं की हैं और उनके क्रियान्वयन की भी व्यवस्था की गई है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने काशीपुर के उदयराज इंटर कॉलेज में 137 करोड़ के विकास योजनाओं का शिलन्यास किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि पीएम ने बीते दिन प्रदेश में करीब 32 हजार करोड़ की विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। यह योजनाएं प्रदेश को विकास के राह पर आगे ले जाएंगी। उद्योग जगत की बेहतरी के लिए हमारी तरफ से एक कमेटी गठित की गई है जिसमें वन टाइम सेटलमेंट की सुविधा दी जाएगी। यह कमेटी पूर्व न्यायधीश की अध्यक्षता में गठित की जा रही है। इससे विभिन्न उद्योगों को काफी राहत मिलेगी। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि रोडवेज शिफ्ट करने से लेकर अन्य विभिन्न मांगों पर सरकार पूरी गंभीरता के साथ इन समस्याओं पर कदम उठाने का प्रयास करेगी। पीएम मोदी ने उत्तराखंड के लोगों को स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतरी के लिए कुमाऊं में एम्स की शाखा खोलने की स्वीकृति प्रदान की है। आयुष्मान योजना के अंतर्गत पूरे प्रदेश में लाखों लोग इसका लाभ उठा रहे हैं।

उन्होंने सरकार की खेल क्षेत्र में सरकार के अहम फैसले पर बोलते हुए कहा कि बताया कि खेल नीति को लेकर हमारी योजना ने आने वाले दिनों में सैकड़ों युवा खिलाड़ियों को एक नया मुकाम मिलेगा। मनोज सरकार व वंदना कटारिया जैसे खिलाड़ियों को शुरुआती दिनों में ऐसी सुविधाएं मिलेंगी जिसके वे हकदार हैं। सीएम ने कहा कि पीएम मोदी के उत्तराखंड को 2025 में देश में अग्रणी राज्य का सपना पूरा करने के लिए मैं अपना एक एक पल राज्य की बेहतरी में लगा दूंगा। इसमें आपके सहयोग की जरूरत है। इस दौरान विधायक हरभजन सिंह चीमा, मेयर ऊषा चौधरी, पीसीयू के चैयरमैन राम मल्होत्रा, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष खिलेन्द्र चौधरी, जिलाध्यक्ष शिव अरोर, गुरविंदर सिंह चंडोक, प्रदेश मंत्री आशीष गुप्ता,प्रदेश प्रवक्ता राजेश कुमार मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.