जनता की समस्‍याओं को लंबित न रखें अधिकारी, लापरवाही मिली तो कार्रवाइ तय : सीएम

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को खटीमा फाइबर फैक्ट्री में पूर्व सैनिकों विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों तथा क्षेत्रीय जनता से सीधे संवाद किया। इस मौके पर उन्होंने कहा राज्य सरकार उत्तराखंड को विकास का बेहतर मॉडल बनाएगी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 06:51 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:51 PM (IST)
जनता की समस्‍याओं को लंबित न रखें अधिकारी, लापरवाही मिली तो कार्रवाइ तय : सीएम
जनता की समस्‍याओं को लंबित न रखें अधिकारी, लापरवाही मिली तो कार्रवाइ तय : सीएम

संवाद सहयोगी, खटीमा : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को खटीमा फाइबर फैक्ट्री में पूर्व सैनिकों, विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों तथा क्षेत्रीय जनता से सीधे संवाद किया। इस मौके पर उन्होंने कहा राज्य सरकार उत्तराखंड को विकास का बेहतर मॉडल बनाएगी। राज्य में उद्योग, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार आदि के लिए जरूरी संसाधनों का विकास तथा बेहतर माहौल बनाना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है।

जनसमस्याओं को लेकर सीएम ने कहा सरकार ने सभी अधिकारियों को स्पष्ट हिदायत दी है कि जनता के कार्यों को कतई लंबित न रखा जाए। समस्या जिस स्तर की हो उसका उसी स्तर पर तत्काल निराकरण किया जाए। लोगों के आवेदन पत्र किसी भी दशा में लंबित नहीं रहने चाहिए। कहा यदि किसी भी अधिकारी के स्तर पर लापरवाही प्रकाश में आई तो संबंधित की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

उन्होंने कहा उद्योगों की समस्याओं का निस्तारण भी प्राथमिकता पर होगा। मुख्यमंत्री ने क्षेत्र की जनता द्वारा भव्य स्वागत करने पर सभी का अभिवादन करते हुए कहा कि वह किसी को निराश नहीं करेंगे। उन्होंने कहा 2027 तक उत्तराखंड को शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन, कृषि, परिवहन, उद्योग आदि समस्त क्षेत्रों में प्रथम पायदान पर लाना उनकी प्राथमिकता में शामिल है।

शिक्षक भर्ती 2020 जल्द पूरा करवाने की मांग

खटीमा प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री को विभिन्न संगठनों ने ज्ञापन सौंपे। डायट डीएलएड संगठन ने प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 को जल्द पूरा करवाने की मांग की। कहा कि न्यायालय में लंबित सभी मामलों का अतिशीघ्र निस्तारण कराकर विभागीय डायट डीएलएड प्रशिक्षितों की नियुक्ति की जाए। इस मौके पर संगीता, समीर, सपना, प्रज्ञा, गोपाल, भूपेंद्र, विजय, मनोज, अर्पित मौजूद थे। खटीमा अधिवक्ता एसोसिएशन ने भी चैंबर्स निर्माण हेतु एक करोड़ की आर्थिक सहायता मुहैया कराने की मांग को लेकर सीएम को ज्ञापन सौंपा।

chat bot
आपका साथी