सीएम धामी ने अल्मोड़ा से कसे चुनावी तार, कांग्रेस पर बोला हमला

यूथ की दुखती रगों पर हाथ रख पूरा संबोधन रोजगार स्वरोजगार व तरक्की पर केंद्रित रख ध्यान खींचा। कहा उत्तराखंड में विकास चुनावी एजेंडा होगा। विपक्षी दल का नाम लिए बगैर कहा कि 70 साल में जो काम नहीं हुए मोदी सरकार के सात वर्षों में हुए

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 06:04 AM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 06:04 AM (IST)
सीएम धामी ने अल्मोड़ा से कसे चुनावी तार, कांग्रेस पर बोला हमला
सीएम ने कहा कि वर्ष 2014 से पूर्व एक ही पार्टी व परिवार का राज रहा।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : युवा उत्तराखंड के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सांस्कृतिक नगरी से चुनावी अंगड़ाई ली। कार्यकर्ताओं को पार्टी संगठन तो नौजवानों को पर्वतीय प्रदेश की रीढ़ बता उन्होंने खासतौर पर युवाओं का रुख मोडऩे की कोशिश की। लगे हाथ यूथ की दुखती रगों पर हाथ रख पूरा संबोधन रोजगार, स्वरोजगार व तरक्की पर केंद्रित रख ध्यान खींचा। कहा, उत्तराखंड में विकास चुनावी एजेंडा होगा। विपक्षी दल का नाम लिए बगैर कहा कि 70 साल में जो काम नहीं हुए, मोदी सरकार के सात वर्षों में 'भूतो न भविष्यतिÓ। 

नगर के रैमजे इंटर कॉलेज प्रांगण में करीब 20 मिनट के नपेतुले भाषण में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने विपक्ष पर निशाने तो साधे मगर कुशल राजनीतिज्ञ के रूप में। कड़वे शब्दों के बजाय शालीन भाषावली में पिछली सरकार को घोषणाओं की सरकार बताया। तंस कसा कि घोषणाएं तो खूब हुईं पर धरातल पर कुछ नहीं दिख रहा। आगे कहा कि उनके 60 दिन के कार्यकाल में 150 घोषणाएं की गईं, वह भी शासनादेश के साथ। उन्हें मूर्तरूप देने का काम शुरू भी कर दिया गया है। सीएम ने कहा कि वर्ष 2014 से पूर्व एक ही पार्टी व परिवार का राज रहा। निजी हितों के लिए तुष्टिकरण को बढ़ावा दे देश पर समझौते थोपे गए। 

उत्तराखंड के चप्पे चप्पे की है समझ 

सीएम धामी ने पीएम नरेंद्र मोदी के सबका साथ, विकास व विश्वास पर कहा कि उन्होंने एक सैनिक के पुत्र को राज्य का मुख्य सेवक बनाया है। इस जिम्मेदारी को वह बखूबी निभा रहे हैं। वह हिमालयी राज्य के मैदानी व पर्वतीय भूभाग के चप्पे चप्पे से वाकिफ हैं। समस्याएं भी समझते जानते हैं। इसलिए जो भी घोषणाएं करेंगे जनहित की होगी और उसे धरातल पर भी उतारेंगे। 

देवताओं की भूमि को प्रणाम 

सीएम ने कहा, देवी देवताओं की भूमि व यहां के लोगों को प्रणाम करता हूं। उन्होंने अल्मोड़ा की जनआशीर्वाद रैली में उमड़े हुजूम से उत्साहित होकर कहा कि निश्चित रूप से यह 2022 की तैयारी का आगाज है। 

chat bot
आपका साथी