कुमाऊं के दौरे पर सीएम धामी, चम्पावत में पीड़ितों से मिलकर हर संभव मदद का दिया आश्वासन

जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों का भूसर्वेक्षण किया जाए। एडीएम को उसका नोडल अधिकारी बनाया जाए। जिलाधिकारी विनीत तोमर ने बताया कि जनपद में आपदा राहत कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। जनपद में आपदा प्रभावितों को जल्द से जल्द मुआवजा देने की कार्रवाई की जाए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 02:14 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:15 PM (IST)
कुमाऊं के दौरे पर सीएम धामी, चम्पावत में पीड़ितों से मिलकर हर संभव मदद का दिया आश्वासन
बोले सीएम, मुश्किल घड़ी में सरकार पीड़ितों एवं आम जनमानस के साथ खड़ी है।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : सीएम पुष्कर सिंह धामी आज कुमाऊं दौरे पर हैं। वह चम्पावत, अल्मोड़ा व पिथौरागढ़ में अापदा प्रभावितों से मिल रहे हैं। इसके साथ ही वह जिले में अधिकारियों से मिलकर राहत व बचाव कार्यों की समीक्षा भी कर रहे हैं। सबसे पहले चम्पावत पहुंचे सीएम ने तेलवाडा भारी बारिश के कारण जान गंवाने वाले परिवारों से मिलकर संवेदना व्यक्ति की। कहा कि सरकार उनकी पीड़ा को समझती है। इस मुश्किल घड़ी में सरकार पीड़ितों एवं आम जनमानस के साथ खड़ी है। सरकार की तरफ से पीड़ितों को हर संभव मदद दी जाएगी। उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि जनपद में आपदा प्रभावितों को जल्द से जल्द मुआवजा देने की कार्रवाई की जाए।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने सर्किट हाउस में समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। कहा कि राहत एवं बचाव कार्यों में लापरवाही ना बरती जाए। साथ ही बचाव व राहत कार्यों में तेजी लाएं। आपदा राहत कोष से नुकसान ग्रस्त लोगों को राहत दी जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि शीघ्र ही आपदा प्रभावित इलाकों में राशन व्यवस्था समेत मूलभूत आवश्यकताओं की व्यवस्था की जाए। निर्देश दिए कि आपदा से निपटने के लिए उपकरणों की आवश्यकता है तो क्रय कर लिए जाएं। साथ ही जिन परिवारों को विस्थापित किया जाना है उनके लिए स्थान का जल्द से जल्द चयन कर उन्हें विस्थापित की जाने की कार्रवाई जल्द से जल्द की जाए।

आपदाग्रस्त क्षेत्रों का कराएं भू-सर्वेक्षण

सीएम ने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों का भूसर्वेक्षण किया जाए। एडीएम को उसका नोडल अधिकारी बनाया जाए। जिलाधिकारी विनीत तोमर ने बताया कि जनपद में आपदा राहत कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। इस दौरे पर मुख्यमंत्री के साथ धन सिंह रावत, विधायक पूरण फर्त्याल, विधायक कैलाश गहतोड़ी तथा स्थानीय जनप्रतिनिधि समेत अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी