सीएम धामी ने सितारगंज में किया चीनी मिल का शुभारंभ, पूर्व सीएम बहुगुणा के कामों को सराहा

धामी ने पूर्व सीएम विजय बहुगुणा को सितारगंज में विकास की गंगा बहाने वाले भागीरथ की उपाधि से नवाजा। कहा कि चीनी मिल के शुरू होने पर आस-पास के किसानों को इसका लाभ मिलेगा। गन्ना किसान दूसरे क्षेत्रों में संचालित चीनी मिल में गन्ना नही बेच सकेंगे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 05:26 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 05:26 PM (IST)
सीएम धामी ने सितारगंज में किया चीनी मिल का शुभारंभ, पूर्व सीएम बहुगुणा के कामों को सराहा
मिल चलने से खटीमा, बनबसा, नानकमत्ता, बरा, सितारगंज आदि के किसानों को बाजपुर, किच्छा व बहेड़ी नही जाना पड़ेगा।

जागरण संवाददाता, सितारगंज : चीनी मिल के शुभारम्भ पर पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूर्व सीएम विजय बहुगुणा को सितारगंज में विकास की गंगा बहाने वाले भागीरथ की उपाधि से नवाजा। कहा कि चीनी मिल के शुरू होने पर आस-पास के किसानों को इसका लाभ मिलेगा। गन्ना किसान दूसरे क्षेत्रों में संचालित चीनी मिल में गन्ना नही बेच सकेंगे। 

सोमवार को पुष्कर सिंह धामी दि. किसान सहकारी चीनीमिल के शुभारंभ पर पहुंचे। यहां सभा में सीएम धामी ने कहा कि पूर्व सीएम विजय बहुगुणा ने सितारगंज क्षेत्र में विकास की गंगा बहाने का काम किया है। उनके पुत्र विधायक सौरभ बहुगुणा भी क्षेत्र के लोगों से काफी लगाव रखते है। चार साल से बंद पड़ी चीनी मिल को शुरू कराने के लिये विधायक सौरभ बहुगुणा उनके समक्ष लगातार मांग उठाते रहे। सरकार चीनी मिल को पीपीडी मोड पर चलाने का निर्णय ले रही थी। मगर विधायक सौरभ बहुगुणा की दिन-रात मेहनत के कारण उन्होंने बंद मिल को चलाने के लिये सरकारी मद से बजट पारित कर दिया। मिल को चलाने के लिये आगे भी सरकार प्रतिबद्ध रहेगी।

कहा कि मिल चलने से खटीमा, बनबसा, नानकमत्ता, बरा, सितारगंज आदि के किसानों को बाजपुर, किच्छा व बहेड़ी की चीनीमिलों में गन्ना बेचने नही जाना पड़ेगा। क्षेत्र के किसानों को क्षेत्र में ही इसकी सुविधा मिलेगी। उन्होंने मिल को चलाने के लिये प्रभारी मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद का भी अभिनंदन किया। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्य से बेहद लगाव है। किसानों को आधुनिकता और संपन्न् बनाने के लिये सरकार लगातार प्रयास कर रही है। कहा कि किच्छा से खटीमा व टनकपुर से बागेश्वर तक रेल लाइन की मांग को जल्द पूरा कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी