Nianital Lockdown News : नैनीताल जिले में कर्फ्यू का साफ असर, बाजार और सड़कों पर पसरा सन्नाटा

Nianital Lockdown News नैनीताल जिलेभर में कोविड कर्फ्यू का जबरदस्त असर देखने को मिल रहा है। कर्फ्यू के दौरान बाजार बंद होने के साथ ही सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग अनावश्यक आवाजाही ना करें इसको लेकर पुलिसकर्मी चौराहों पर तैनात हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:51 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:51 AM (IST)
Nianital Lockdown News : नैनीताल जिले में कर्फ्यू का साफ असर, बाजार और सड़कों पर पसरा सन्नाटा
Nianital Lockdown News : नैनीताल जिले में कर्फ्यू का साफ असर, बाजार और सड़कों पर पसरा सन्नाटा

नैनीताल, जागरण संवाददात : Nianital Lockdown News :नैनीताल जिलेभर में कोविड कर्फ्यू का जबरदस्त असर देखने को मिल रहा है। कर्फ्यू के दौरान बाजार बंद होने के साथ ही सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग अनावश्यक आवाजाही ना करें इसको लेकर पुलिसकर्मी चौराहों पर तैनात हैं। जो कि कर्फ्यू और कोविड गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन करा रहे हैं। सरकार की ओर से कोविड कर्फ्यू की घोषणा के बाद रविवार सुबह से ही नैनीताल में इसका जबरदस्त असर देखने को मिला। सुबह नौ बजे तक दूध और अन्य आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए गिनी चुनी दुकानें खुली रही। जो कि नौ बजे बाद बंद कर दी गई। बाजार पूरी तरह से बंद होने के कारण सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा रहा। गिने चुने लोग ही सड़कों पर आवाजाही करते रहे दिखे। इधर कर्फ्यू का सख्ती से अनुपालन कराने के लिए पुलिसकर्मी सड़कों और चौराहों पर तैनात रहे। जो कि समय-समय पर मुनादी करवाकर भी लोगों को कर्फ्यू के नियमों का अनुपालन करने की अपील करते रहे।

सड़कों पर घूम रहे लोगों को भेजा घर

हल्द्वानी: कोरोना संक्रमण काल के दौरान जिले में पहली बार दिन का कर्फ्यू लागू किया गया है। जिसमें सामान्य रूप से बाजार बंद है, लेकिन सड़कों पर वाहनों की कतार आवागमन कर रही है। खास तौर से नेशनल हाईवे पर वाहनों का आवागमन लगा हुआ है। जिसमें लोग बाइक और विभिन्न वाहनों से आ जा रहे हैं। सड़क पर अनावश्यक रूप से आने जाने वाले वाहनों को लेकर कोई खास शक्ति पुलिस विभाग की ओर से नहीं दिख रही है। शहर में कोतवाली के आसपास सभी प्रमुख दुकानें बंद हैं। पुलिस व अन्य विभागीय अधिकारी शहर में घूम कर कर्फ्यू का निरीक्षण कर रहे हैं। जिसमें कई दुकानें खुली मिली तो उन्हें बंद करवाया गया। दैनिक कार्यों का पहला दिन होने के कारण मंगल पड़ाव सब्जी मंडी भी एक घंटा ज्यादा यानी कि 10 बजे तक खुली रही जिसे बाद में बंद करवाया गया। इसके अतिरिक्त लोग सब्जी मेडिकल आदि के लिए सड़कों पर घूमते मिले तो उन्हें समझा कर घर भेजा जा रहा है। बाहर से आने वाले यात्री बस स्टेशन पर डेरा जमाए हुए हैं। जहां वह पहाड़ की ओर जाने वाली बसों का इंतजार कर रहे हैं। वहीं कई यात्री ट्रक आज से जाने की जुगत लगा रहे हैं। मास्क नहीं पहनने वालों को भी समझाया जा रहा है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी