चिटफंड कंपनी बाजपुर पर 39 लाख की धोखाधड़ी का करने का आरोप, पीडि़तों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज

बिंदुखत्ता के ग्रामीणों ने कोतवाली में तहरीर देकर बाजपुर निवासी युग वर्ष एग्रोटेक लिमिटेड के संचालकों पर चिटफंड कंपनी के नाम पर 39 लाख 41 हजार रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया। मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:36 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:36 AM (IST)
चिटफंड कंपनी बाजपुर पर 39 लाख की धोखाधड़ी का करने का आरोप, पीडि़तों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज
चिटफंड कंपनी बाजपुर पर 39 लाख की धोखाधड़ी का करने का आरोप, पीडि़तों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज

संवाद सूत्र, लालकुआं : चिटफंड के नाम पर लोगों से लाखों रुपए की धोखाधड़ी के मामले अब भी सामने आते रहते हैं। ताजा मामला नैनीताल जिले के बिंदुखत्‍ता क्षेत्र का है। बिंदुखत्ता के ग्रामीणों ने कोतवाली में तहरीर देकर बाजपुर निवासी युग वर्ष एग्रोटेक लिमिटेड के संचालकों पर चिटफंड कंपनी के नाम पर 39 लाख 41 हजार रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया। मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

सोमवार को बिंदुखत्ता के 12 ग्रामीणों ने कोतवाली पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों ने कोतवाली के उपनिरीक्षक रोहितास सागर को तहरीर देते हुए बताया कि बाजपुर निवासी सूर्य कुमार वर्मा तथा अरविंद कुमार वर्मा वर्ष 2014 में उनके पास आए। जिन्होंने अपने आप को युग वर्ष एग्रोटेक लिमिटेड कंपनी का संचालक बताते हुए कंपनी में पैसा जमा करने पर अच्छा ब्याज देने का लालच दिया। उनके बातों में आकर क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीणों ने अपने खून पसीने से कमाई हुई रकम लगभग 39 लाख 41 हजार रुपया कंपनी में जमा किए।

2019 में कंपनी ने बिंदुखत्ता में खोला गया अपना कार्यालय बंद कर दिया। और ग्रामीणों से वसूली गई जमा राशि भी मांगने पर नहीं लौटाई। जिसके बाद गत जनवरी माह 2021 में पुलिस ने कंपनी के संचालकों को कोतवाली बुलाया और पैसा देने को कहा गया तो दोनों ने 30 जून 2021 तक जमा की गई पूरी राशि लौटाने का लिखित आश्वासन दिया। लेकिन कंपनी संचालक रकम वापस करने में टाल-मटोली कर रहे हैं। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस को कंपनी द्वारा दिए गए चेक व अन्य कागजात भी दिखाएं। कोतवाल संजय कुमार का कहना है कि चिटफंड कंपनी के खिलाफ तहरीर पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी