भवाली में 20 लाख की लागत से बनेगा भव्य चिल्ड्रन पार्क, पहली किश्‍त जारी

नगर पालिका प्रशासन भवाली बच्‍चों को खूबसूरत तोहफा देने की तैयारी कर रहा है। नगर में जहा पालिका पहले से ही एक वाटर पार्क तो बना रहा है वहीं भीमताल रोड पर स्थित चिल्ड्रन पार्क को भव्य रूप देने की तैयारी भी कर रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 11:18 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 11:18 AM (IST)
भवाली में 20 लाख की लागत से बनेगा भव्य चिल्ड्रन पार्क, पहली किश्‍त जारी
भवाली में 20 लाख की लागत से बनेगा भव्य चिल्ड्रन पार्क, पहली किश्‍त जारी

भवाली, संवाद सहयोगी : नगर पालिका प्रशासन भवाली बच्‍चों को खूबसूरत तोहफा देने की तैयारी कर रहा है। नगर में जहा पालिका पहले से ही एक वाटर पार्क तो बना रहा है वहीं भीमताल रोड पर स्थित चिल्ड्रन पार्क को भव्य रूप देने की तैयारी भी कर रहा है। जिसके लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। वहीं बजट भी स्वीकृत हो चुका है। जल्द ही ठेकेदार द्वारा कार्य का शुभारांभ किया जाएगा। 

भवाली में वर्षों से बच्चे, युवा व बुजुर्गों के लिए एकमात्र खेल मैदान है। जहां स्‍थान कम होने के कारण बच्‍चों व बुजुर्गों को भेजने से परिजन डरते हैं। ऐसे में लोगों की जरूरतों को ध्‍यान में रखते हुए पालिका प्रशासन नगर के मध्य एक भव्य और सुंदर चिल्ड्रेन पार्क का निर्माण कराने जा रहा है। यह पार्क अपनी खूबसूरती से नगर को नई पहचान दिलाएगा। जिसमें बच्चों के खेलने व मनोरंजन के लिए झूले, स्लाइडिंग आदि व बुजुर्गों के बैठने के लिए बेंच, व्यायाम के लिए हरी घास और रात के लिए रंग बिरंगी लाइटों का प्रबंध किया जाएगा। पार्क के चारों तरह रेलिंग लगाकर कवर किया जाएगा। टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गई है। बजट भी रिलीज कर दिया गया है। वहीं जल्द ही पालिका द्वारा पार्क का निर्माण शुरू करने की कवायद की जा रही है।

भवाली नगर पालिका के पालिकाध्यक्ष संजय वर्मा ने बताया कि पार्क के लिए पूर्व में प्रस्ताव भेजा गया था। जिसे मंजूरी मिलने के बाद टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। वहीं प्रथम क़िस्त के रूप में 9 लाख 80 हजार भी जारी हो चुका है। पार्क के निर्माण में 20 से 30 लाख जितना भी खर्चा आएगा, पालिका द्वारा निर्वहन किया जाएगा। दो हफ्ते के भीतर ठेकेदार द्वारा कार्य शुरू करा दिया जाएगा। जल्द निर्माण कार्य पूर्ण कर इसे जनहित में खोल दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी