डांट-फटकार से तंग आकर घर छोड़कर निकला मासूम, छह घंटे बाद पुलिस ने खोज निकाला

माता-पिता से दूर हल्द्वानी शहर में रह रहे मासूम को जब अभिभावकों से ज्यादा ही डांट-फटकार पड़ने लगी तो वह घर छोड़कर चला गया। सूचना पर मुखानी थाना पुलिस ने मासूम को छह घंटे बाद जोशी कॉलोनी से ढूंढ निकाला। काउंसलिंग के बाद उसे अभिभावकों के सुपुर्द कर दिया गया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 12:33 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 12:33 PM (IST)
डांट-फटकार से तंग आकर घर छोड़कर निकला मासूम, छह घंटे बाद पुलिस ने खोज निकाला
डांट-फटकार से तंग आकर घर छोड़कर निकला मासूम, छह घंटे बाद पुलिस ने खोज निकाला

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : माता-पिता से दूर हल्द्वानी शहर में रह रहे मासूम को जब अभिभावकों से ज्यादा ही डांट-फटकार पड़ने लगी तो वह घर छोड़कर चला गया। सूचना पर मुखानी थाना पुलिस ने मासूम को छह घंटे बाद जोशी कॉलोनी से ढूंढ निकाला। काउंसलिंग के बाद उसे अभिभावकों के सुपुर्द कर दिया गया।

हल्द्वानी कुसुमखेड़ा के पास अन्नपूर्णा बिहार निवासी व्यक्ति ने मुखानी थाने में मासूम के गुम होने की सूचना दी। पुलिस को दी तहरीर में बताया कि बालक मूल रूप से मुनस्यारी, पिथौरागढ़ का निवासी है। बच्चे के पिता उनके गांव में घरेलू सहायक के रूप में कार्य करते थे और वर्तमान में वह किसी अन्य जगह काम कर रहे हैं। लेकिन बच्चे के भविष्य का ध्यान रखते हुए उन्होंने उनके बेटे को हल्द्वानी से पढ़ाई करने का ऑफर दिया।

जिसके बाद से वह कुसुमखेड़ा में एक विद्यालय में कक्षा सात में पढ़ाई कर रहा था। उन्होंने पुलिस को बताया कि मासूम रविवार सुबह 5:15 बजे अचानक गायब हो गया। जिसके बाद सभी लोग उसकी तलाश करने लगे। परंतु उसका कुछ पता नहीं चल सका। थानाध्यक्ष मुखानी सुशील कुमार ने बताया कि रविवार की शाम सूचना मिलने के बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस की दो टीम बनाई गई।

सीसीटीवी फुटेज की जांच करते हुए आसपास के लोगों से पूछताछ की गई। वहीं पुलिस की एक टीम ने गुमशुदा बालक की फोटो लेकर लोगों को दिखाया। इस तरह करीब छह घंटे की तलाश के बाद घर से करीब दो किलोमीटर दूर जोशी कॉलोनी में वह घूमता हुआ मिला। काउंसलिंग के दौरान बच्चे ने बताया कि ज्यादा डांट-फटकार की वजह से वह घर से चला गया था।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी