हम और तुम मिलि भेर कोरोना विरूद्ध लड़ै जित जौंल, इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही कुमाऊंनी की बाल अपील

अल्मोड़ा जिले के धौलादेवी ब्लॉक के सुदूरवर्ती प्राथमिक विद्यालय बजेला के बच्चों ने लोक भाषा को जनजागरूकता का माध्यम बनाया है। कुमाऊंनी भाषा में दिया कोरोना से बचाव का वीडियो संदेश इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। प्रधानाध्यापक भास्कर जोशी के निर्देशन में वीडियो तैयार किया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:29 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 04:29 PM (IST)
हम और तुम मिलि भेर कोरोना विरूद्ध लड़ै जित जौंल, इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही कुमाऊंनी की बाल अपील
जसि कि तुमौंकैं पत्त छ कोरोनाकि दुसरि लहर बहत खतरनाक छ।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोरोना का बढ़ता संक्रमण चिंता का सबब बनते जा रहा है। लापरवाही भारी न पड़ जाए, इसके लिए हर कोई अपने स्तर से एक-दूसरे को जागरूक करने में लगा है। अल्मोड़ा जिले के धौलादेवी ब्लॉक के सुदूरवर्ती प्राथमिक विद्यालय बजेला के बच्चों ने लोक भाषा को जनजागरूकता का माध्यम बनाया है। कुमाऊंनी भाषा में दिया कोरोना से बचाव का वीडियो संदेश इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। अपने रचनात्मक कार्यों के लिए चर्चा में रहने वाले प्रधानाध्यापक भास्कर जोशी के निर्देशन में बच्चों ने शानदार वीडियो तैयार किया है। 

बच्चों की अपील पर करना अमल 

नमस्कार। जसि कि तुमौंकैं पत्त छ कोरोनाकि दुसरि लहर बहत खतरनाक छ। हम नान-नानतिन तुमौं धैं निवेदन करनू कि मास्क जरूर लगाभेर रखिया। बेमतलब कैकै घर झन जाया। द्वि गजै दूरी बणै भेर धरिया। हाथ बार-बार ध्वेते रया। सैनिटाइज करते रया। भीड़भाड़ इलाक में झन जाया। सरकाराक नियमों पालन करया। हम और तुम मिलि भेर यो कोरोना विरूद्ध लड़ै जित जौंल।

कोरोना की लड़ाई में सभी लोग अपने स्तर से जुटे हुए हैं। प्रशासन अपने स्तर से तो एनजीओ राहत सामग्री व मास्क बांटकर। वहीं पहाड़ के अल्मोड़ा जिले के प्राथमिक स्कूल के बच्चों ने अनाोखी पहल करते हुए लोक भाषा में लोगों को को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। महामारी के समय में उनके गिलहरी प्रयास की काफी तारीफ हो रही है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी