पहली को हल्‍द्वानी आएंगे सीएम, नैनीताल जिले में 120 करोड़ के विकास कार्यों का करेंगे शुभारंभ

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का हल्द्वानी दौरा तय हो गया है। सीएम रावत एक अक्टूबर को हल्द्वानी में 120 करोड़ की लागत के विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। हल्द्वानी तहसील भवन बेस अस्पताल व डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल में हुए नवाचार कार्यों का भी शुभारंभ करेंगे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 06:00 AM (IST)
पहली को हल्‍द्वानी आएंगे सीएम, नैनीताल जिले में 120 करोड़ के विकास कार्यों का करेंगे शुभारंभ
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का हल्द्वानी दौरा तय हो गया है।

हल्द्वानी, जेएनएन : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का हल्द्वानी दौरा तय हो गया है। सीएम रावत एक अक्टूबर को हल्द्वानी में 120 करोड़ की लागत के विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। हल्द्वानी तहसील भवन, बेस अस्पताल व डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल में हुए नवाचार कार्यों का भी शुभारंभ करेंगे।

एक अक्टूबर को सीएम त्रिवेंद्र रावत हल्द्वानी दौरे पर आने वाले हैं। यहां सीएम हल्द्वानी तहसील के प्रस्तावित नए भवन का शिलान्यास के साथ 120 करोड की लागत के विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। सीएम के दौरे को देखते हुए प्रशासनिक मशीनरी चुस्त हो गई है। सोमवार को हल्द्वानी तहसील में सफाई के लिए एसडीएम विवेक राय खुद झाडू थामते हुए टिनशेड पर चढ़ गए।

डीएम सविन बंसल ने बताया कि सीएम दो एंबुलेंस सेवा, पशु सेवा वाहन, हिलांस किचन आदि जनता को समर्पित करेंगे। बेस अस्पताल में आधुनिक अल्ट्रासाउंड, एक्सरे मशीन, ब्लड कंपोनेंट सैपरेशन यूनिट, एलाईजा रीडर विथ वाशर मशीन का लोकार्पण करेंगे। एसटीएच में बीपीपीआई संचालित जन औषधि केंद्र का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान प्लाज्मा डोनेट करने वाले वॉरियर्स को सम्मानित किया जाएगा।

सरकारी संस्थानों व अस्पतालों में आने वालों को सस्ता व शुद्ध भोजन मिले और महिला स्वयं सहायता समूहों को प्रोत्साहित करने के लिए राजकीय परिसरों में हिलांस किचन शुरू किए जाएंगे। जिले में कलक्ट्रेट परिसर, बीडी पांडे अस्पताल नैनीताल, विकास भवन भीमताल, हल्द्वानी तहसील में इन्हें शुरू किया जाएगा।

कंपोनेंट सैपरेटर का बड़ा फायदा

बेस में ब्लड कंपोनेंट सैपरेटर यूनिट लगने से ब्लड के तीन कंपोनेंट प्लाज्मा, पीआरबीसी, प्लेटलेट अलग हो जाएंगे, जिससे तीन रोगी लाभांवित होंगे। वहीं सीएससी गरमपानी व पीएससी मोटाहल्दू में रोगी वाहन उपलब्ध होने से दूरस्थ क्षेत्रों को मरीजों को तत्काल उपचार देने में सुविधा होगी।

chat bot
आपका साथी