मुख्‍यमंत्री ने कहा, अब गौला पुल मजबूत बने, भविष्य में न हो किसी तरह का खतरा

कुमाऊं की दूसरी बार यात्रा पर आए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को देहरादून जाते समय क्षतिग्रस्त गौला पुल का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर पहुंचे नेशनल हाईवे और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पुल ऐसा बनना चाहिए कि भविष्य में भी न टूटे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 02:53 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:09 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री ने कहा, अब गौला पुल मजबूत बने, भविष्य में न हो किसी तरह का खतरा
मुख्‍यमंत्री ने कहा, अब गौला पुल मजबूत बने, भविष्य में न हो किसी तरह का खतरा

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : आपदा आने के बाद कुमाऊं की दूसरी बार यात्रा पर आए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को देहरादून जाते समय गौला पुल के क्षतिग्रस्त हिस्से का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर पहुंचे एनएचएआइ और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पुल ऐसा बनना चाहिए कि भविष्य में भी न टूटे। इस दौरान अधिकारियों ने उनकी बात पर हामी भी भरी।

सीएम सुबह 10 बजे सर्किट हाउस गौलापार से सीधे गौला पुल पर पहुंचे। 19 अक्टूबर को बाढ़ की वजह से गौलापुल को जोडऩे वाली सड़क टूट गई थी। सीएम ने निरीक्षण करते हुए पूरी स्थिति पर नजर दौड़ाई। डीएम धीराज गब्र्याल समेत एनएचएआइ के अधिकारियों से चर्चा की। इसके बाद सीएम ने पुल पर ही अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि निर्माण कार्य में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाए। पुल को जोडऩे वाली सड़क का निर्माण मजबूती से होना चाहिए और काम युद्धस्तर पर चलना चाहिए। कोशिश रहे कि पुल को जल्द से जल्द चालू किया जा सके। यह पुल बड़े क्षेत्र की आबादी के आवागमन के लिए महत्वपूर्ण है।

हमने इसके लिए नियमों को भी शिथिल किया है। सीएम ने इससे पहले सर्किट हाउस में अधिकारियों से आपदा प्रबंधन की जानकारी ली। साथ ही निर्देश दिए कि बिजली, पानी, सड़क आदि व्वस्थाओं को दुरुस्त करने में किसी तरह की कोताही न बरती जाए। सरकार इन कार्यों की लगातार मानिटरिंग कर रही है। इसके बाद वह हेलीकाप्टर से देहरादून रवाना हो गए।

इस दौरान प्रभारी एंव ग्राम्य विकास मंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द, आपदा मंत्री डा. धन सिंह रावत, मेयर डा. जोगेन्द्र रौतेला, दर्जा राज्यमंत्री अजय राजौर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष आनन्द दरम्वाल, जिलाध्यक्ष भाजपा प्रदीप बिष्ट, पूर्व दर्जा राज्य मंत्री हेमन्त द्विवेदी, अनिल डब्बू, शंकर कोरंगा, प्रकाश रावत, गजराज बिष्ट, मनोज साह, सुरेश तिवारी, चुतर बोरा, सचिन साह, धु्रव रौतेला, प्रकाश गजरौला के अलावा मण्डलायुक्त सुशील कुमार, डीआईजी नीलेश आनन्द भरणे, डीएम धीराज सिंह गब्र्याल, एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी