24 दिसंबर को हल्द्वानी में प्रस्‍तावित पीएम की रैली में आने का निमंत्रण दे गए मुख्‍यमंत्री

स्‍वयं सहायता समूहों के लिए चेक वितरण करने रामलीला ग्राउंड खटीमा पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सहकारित को आगे बढ़ाने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा उस दिन भी प्रधानमंत्री उत्तराखंड के हजारों करोड़ की लोकपर्ण व शिलान्यस करेंगे।

Skand ShuklaSun, 05 Dec 2021 08:38 PM (IST)
24 दिसंबर को हल्द्वानी में प्रस्‍तावित पीएम की रैली में आने का निमंत्रण दे गए मुख्‍यमंत्री

खटीमा, जागरण संवाददाता : स्‍वयं सहायता समूहों के लिए चेक वितरण करने रामलीला ग्राउंड खटीमा पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सहकारित को आगे बढ़ाने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा उस दिन भी प्रधानमंत्री उत्तराखंड के हजारों करोड़ की लोकपर्ण व शिलान्यस करेंगे। सरकार स्वयं सहायता चलाने वाली बहनों को जीरो ब्याज पर ऋण देने की योजनाएं चला रही है। पिछले चार जुलाई से मुझे मुख्य सेवक के रूप में जो काम करने का समय मिला है, कोशिश है कि प्रत्येक पल प्रत्येक क्षण उत्तराखंड के एक करोड़ 25 लाख भाई बहनों के लिए लगा हूं। इस दौरान मुख्‍यमंत्री ने 24 दिसंबर को हल्द्वानी में प्रस्‍तावित प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के कार्यक्रम में पहुंचने का लोगों को आमंत्रण भी दिया। उन्होंने कहा उस दिन भी प्रधानमंत्री उत्तराखंड के हजारों करोड़ की लोकपर्ण व शिलान्यस करेंगे।

रामलीला ग्राउंड में आयोजित समारोह में सीएम धामी ने कहा कि स्वयं सहायता समूह, ग्राम संगठन, क्‍लस्टर, स्वयंसेवी संगठनों की बहनों के लिए 119 करोड़ का पैकेज घोषित किया था। जिसके रुपए सीधे खातों में आए। आंगनबांड़ी कार्यकर्ताओं का 1500 से 1800 तक मानदेय बढ़ाया है। उपनल कर्मचारियों का दस साल से काम करने वालों का तीन हजार रुपए, दस साल से कम दो हजार रुपए का मानदेय बढ़ाया। भोजन माताओं, पीआरडी के जवान, राज्य आंदोलनकारियों की पेंशन बढ़ा दी है। प्रधानों का मानदेय डेढ़ हजार से साढ़े तीन हजार किया है।

त्रीस्तरीय पंचायत में काम करने वाले जितने भी प्रतिनिधि हैं वो प्रतिनिधि सीधे-सीधे सरकार और जनता बीच सेतू का काम करते हैं। इसलिए हमारी पंचायतें मजबूत सुदृण होनी चाहिए। हम हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ योजनाएं लेकर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री का धन्यवाद करता हूं यहां मेडिकल के क्षेत्र में बड़ी सुविधा नहीं थी, मेरे अनुरोध पर कुमाऊं में एम्स की स्थापना हो रही है। पूरे हिंदुस्तान में केवल उत्तराखंड ऐसा राज्य हैं जहां पर एक नहीं दो शाखाएं खुल रही हैं। इस मौके पर जिले के प्रभारी मंत्री यतीशवरानंद महाराज, नाननकमत्ता विधायक डा.प्रेम ¨सह राणा, राज्य सहकारी बैंक चैयरमैन दान सिंह रावत, टीवीएस के अध्यक्ष गोपाल बोरा, जिला अध्यक्ष शिव आरोड़ा आदि मौजूद थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.