फ्लैट के नाम पर सल्ट में तैनात हेड मोहर्रिर से 4.25 लाख की ठगी, बिल्डर के खिलाफ तहरीर

अनवर अहमद पुत्र मुख्तार अहमद ने बताया कि वह अल्मोड़ा के सल्ट थाने में हेड मोहर्रिर के पद पर तैनात है। वर्ष 2017 में वह ऊधमसिंह नगर में तैनात था। इस दौरान फ्लैट बुक किया था। अब न तो फ्लैट मिल रहा न पैसा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 09:27 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 09:27 PM (IST)
फ्लैट के नाम पर सल्ट में तैनात हेड मोहर्रिर से 4.25 लाख की ठगी, बिल्डर के खिलाफ तहरीर
पीड़ित पुलिस कर्मी ने कोतवाली पुलिस को तहरीर सौंप कार्रवाई की मांग की है।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : फ्लैट बुक कराने के नाम पर अल्मोड़ा के सल्ट थाने में तैनात हेड मोहर्रिर से बिल्डर ने 4.25 लाख की ठगी कर ली। आरोप है कि रुपये मांगने पर अब उसे धमकी दी जा रही है। पीड़ित पुलिस कर्मी ने कोतवाली पुलिस को तहरीर सौंप कार्रवाई की मांग की है।

प्रीत विहार निवासी अनवर अहमद पुत्र मुख्तार अहमद ने बताया कि वह अल्मोड़ा के सल्ट थाने में हेड मोहर्रिर के पद पर तैनात है। वर्ष 2017 में वह ऊधमसिंह नगर में तैनात था। इस दौरान काशीपुर रोड स्थित एक कालोनाइजर ने उससे कहा कि उनकी कालोनी में एक फ्लैट बुक कर लें। इस पर उसने विकसित कालोनी में 17 जून 2017 को 12.11 लाख रुपये कीमत का फ्लैट बुक करा लिया, साथ ही अलग अलग चैक के माध्यम से 4.25 लाख रुपये भी दे दिए। बताया कि वर्ष, 2019 में उसे पता चला कि बिल्डर फ्लैट का निर्माण नहीं कर रही है। इस पर उसने अपनी रकम उनसे मांगी। जिसके बाद कालोनी के डायरेक्टर ने 4.25 लाख रुपये मय ब्याज वापस करने का आश्वासन दिया। कई माह बाद भी उसे रुपये नहीं दिए गए। आरोप है कि अब उसे रुपये मांगने पर धमकी दी जा रही है। अनवर ने कोतवाली पुलिस से रुपये वापस दिलाने की मांग की है। कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि जांच की जा रही है, इसके बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

किसान से लूट का मामला निकला फर्ज़ी

सितारगंज : किसान से नगदी लूटने का मामला पुलिस जांच में फर्जी निकला है। पूछताछ में किसान ने आरोपितों से सड़क में कहासुनी और धक्का-मुक्की की बात कुबूल की है। जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल से बरामद बाइक को सीज कर दिया है। शुक्रवार को ग्राम नयागांव निवासी किसान सुलेमान ने किच्छा हाईवे में दो बाइक सवारों पर 1.20 लाख की नगदी लूटने का आरोप लगाया था। इसके बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था। घटनास्थल से पुलिस को एक बाइक भी बरामद हुई थी। पुलिस की तफ्तीश में किसान से लूट का मामला शुरुआती जांच से ही संदिग्ध माना जा रहा था।

उप निरीक्षक गंगाराम गोला ने बताया कि पीड़ित किसान से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि दो बाइक सवारों से उसकी कहासुनी हो गई थी। जिसके बाद बाइक सवारों ने उससे धक्का-मुक्की की। गंगाराम गोला ने बताया कि जांच में लूट का कोई भी तथ्य सामने नहीं आया है। घटनास्थल से बरामद बाइक को सीज कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी