Kumaon Weather Update : कुमाऊं में इन जिलों में आज बूंदाबादी के आसार

Kumaon Weather Update पिछले दो दिनों से बना पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव कमजोर पडऩे की संभावना है। हालांकि रविवार को पिथौरागढ़ व बागेश्वर जिलों में कहीं कहीं पर बूंदाबांदी होने की संभावना है। नैनीताल समेत कुमाऊं के अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:59 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:59 AM (IST)
Kumaon Weather Update : कुमाऊं में इन जिलों में आज बूंदाबादी के आसार
Kumaon Weather Update : कुमाऊं में इन जिलों में आज बूंदाबादी के आसार

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : Kumaon Weather Update : पिछले दो दिनों से बना पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव कमजोर पडऩे की संभावना है। हालांकि रविवार को पिथौरागढ़ व बागेश्वर जिलों में कहीं कहीं पर बूंदाबांदी होने की संभावना है। नैनीताल समेत कुमाऊं के अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा। सोमवार को समूचे कुमाऊं मंडल में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है। जीबी पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर के मौसम विज्ञानी डा. आरके सिंह ने बताया कि अगले एक-दो दिन तापमान में थोड़ी कमी आएगी। इसके बाद फिर से तापमान में तेजी आने लगेगी।

शनिवार देर शाम हल्द्वानी, नैनीताल में बूंदाबांदी

पश्चिमी विक्षोभ के चलते शनिवार को मौसम के कई रंग देखने को मिले। हल्द्वानी में शुक्रवार रात धूल भरी अंधड़ चली। शनिवार सुबह बादल छाए रहे। बारिश की उम्मीद थी लेकिन मौसम ने निराश किया। दोपहर में आसमान साफ होने के साथ तेज धूप ने परेशान किया। शाम के समय मौसम में फिर बदलाव दिखा। हल्द्वानी में बूंदाबांदी हुई। नैनीताल, भीमताल में भी देर शाम बूंदाबांदी हुई। हल्द्वानी का अधिकतम तापमान 37.1 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 19.2 डिग्री रहा।

पिथौरागढ़ जिले की ऊंची चोटियों पर हिमपात

पिथौरागढ़ जिले के सीमांत क्षेत्र में शनिवार को बारिश हुई। तेज अंधड़ से मुनस्यारी में कुछ स्थानों पर मकानों की छत की टिन उड़ गई। जिले की ऊंची चोटियों में हिमपात हुआ है। बारिश और हिमपात के बाद वातावरण में छाई धुंध छट गई है। एक पखवाड़े बाद हिमालय के दर्शन हुए हैं। मुनस्यारी के साथ मदकोट और नाचनी तक हल्की बारिश होने से नदी घाटी क्षेत्रो में धुंध हटने के साथ जंगलो की आग भी बुझ गई है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी