गड्ढों में तब्दील हुई चम्‍पावत के खेतीखान रोड, पैदल चलना भी है दूभर, लोगों में पनप रहा आक्रोश

खेतीखान कस्बे से होकर देवीधुरा को जाने वाली रोड गड्ढों में तब्दील होने से खस्ताहाल हो गई है। बरसात के समय पानी भर जाने से सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। लोगों ने सड़क शीघ्र सड़क की मरम्मत न करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 04:46 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 04:46 PM (IST)
गड्ढों में तब्दील हुई चम्‍पावत के खेतीखान रोड, पैदल चलना भी है दूभर, लोगों में पनप रहा आक्रोश
कई बार बाइक सवार दुर्घटनाग्रस्त होने से चोटिल हो गए हैं।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : पाटी विकास खंड के खेतीखान कस्बे से होकर देवीधुरा को जाने वाली रोड गड्ढों में तब्दील होने से खस्ताहाल हो गई है। बरसात के समय पानी भर जाने से सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। लोगों ने सड़क शीघ्र सड़क की मरम्मत न करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

सलना पुल से पशु चिकित्सालय खेतीखान तक पूरी रोड पर लगभग सात माह पूर्व किया गया डामर उखड़ गया है। गड््ढे इतने बड़े हैं कि वाहनों को काफी संभालकर निकालना पड़ा रहा है। स्थानीय लोग कई बार लोनिवि से सड़क की दशा सुधारने की मांग कर चुके हैं, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि रोड बालिक तक पूरी खराब है। एनएच बंद होने पर इसी मार्ग से वाहन बाया हल्द्वानी होते हुए जाते हैं। सड़क बदहाल होने से यात्री हिचकोले खाते हुए सफर कर रहे हैं। इससे यहां आने वाले पर्यटक भी परेशान हैं। पिछले दिनों हुई बारिश से सड़क पर पड़े गड्ढों में पानी भर जाने से वाहन चालकों एवं पैदल चलने वाले लोगों को काफी अधिक परेशानी झेलनी पड़ी। कई बार बाइक सवार दुर्घटनाग्रस्त होने से चोटिल हो गए हैं। होते रहते हैं वहीं चौपहिया वाहन पलटते रहते हैं।

हल्द्वानी से पर्यटकों को लाए चालक देवेंद्र सिंह ने बताया कि गड्ढों से पटी सड़क से बमुश्किल पाटी तक पहुंचे। खेतीखान, गोशनी, मानर, तपनीपाल, बांज गांव सहित पाटी से वालिक तक के लोगों ने सड़क की बदहाली पर आक्रोश जताया है। कैलाश सेलिया, दिनेश चंद्र, सुमित कलखुडिय़ा, प्रकाश सिंह आदि ने बताया कि शीघ्र सड़क को ठीक नहीं किया गया तो क्षेत्र के लोग लोनिवि के खिलाफ आंदोलन शुरू कर देंगे।

लोनवि के ईई एमसी पलड़ि‍या ने बताया क‍ि खेतीखान-देवीधुरा रोड जल्द दुरूस्त कर दी जाएगी। रोड सुधारीकरण के लिए टेंडर लग चुके हैं। पहले कोरोना के कारण मजदूर नहीं मिले, अब बारिश के कारण काम शुरू नहीं हो पा रहा है। मौसम ठीक होते ही काम शुरू कर दिया जाएगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी