प्राथमिकता से सुनी जाएंगी चम्पावत की समस्याएं, सीएम ने दिया आश्वासन

पृथक राज्य बनने के बाद क्षेत्र की जनता इन मांगों को लेकर लगातार आंदोलन करती आई है। संघर्ष समिति के अध्यक्ष बसंत तड़ागी ने बताया कि सीएम ने प्राथमिकता के आधार पर मांगों का निस्तारण करने का आश्वासन दिया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 12:55 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 12:55 PM (IST)
प्राथमिकता से सुनी जाएंगी चम्पावत की समस्याएं, सीएम ने दिया आश्वासन
विधायक कैलाश गहतोड़ी के नेतृत्व में सीएम धामी को ज्ञापन सौंपा

जागरण संवाददाता, चम्पावत : चम्पावत विकास एवं संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। सीएम ने समिति के पदाधिकारियों को प्राथमिकता के साथ समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।

समिति के अध्यक्ष बसंत तड़ागी व संरक्षक हरेंद्र बोहरा ने मंगलवार की देर शाम विधायक कैलाश गहतोड़ी के नेतृत्व में सीएम धामी को ज्ञापन सौंपकर चम्पावत जिला मुख्यालय में प्रशासनिक रूप से स्वीकृत बेस चिकित्सालय के लिए वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर पदों का सृजन किए जाने, जिला मुख्यालय में अलग एआरटीओ कार्यालय खोलने, जिला मुख्यालय में खेल स्टेडियम बनाए जाने, सीवर लाइन की स्वीकृति दिए जाने, आइटीआइ में अनावश्यक ट्रेड में परिवर्तन कर  नए व्यावसायिक ट्रेड स्वीकृत करने, पॉलिटेक्निक कॉलेज में सिविल इंजीनियरिंग, फैशन डिजाइन, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, आइटी इंफार्मेशन, फार्मेसी कंप्यूटर ट्रेड स्वीकृत किए जाने की मांग प्रमुखता से उठाई। इसके अलावा  जिला मुख्यालय में बने नर्सिंग ट्रेनिंग कॉलेज के लिए पदों को स्वीकृत किए जाने, चम्पावत शहर के बीच स्थित जेल की भूमि पर इंडोर स्टेडियम एवं सांस्कृतिक मंच का निर्माण किए जाने, धौन से दियूरी तक निर्मित मोटर मार्ग का विस्तारीकरण कर दूरी से चल्थी तक स्वीकृत किए जाने, चम्पावत शहर को पर्यटन हब के रूप में विकसित करने के लिए बुनियादी ढांचे के साथ एक परियोजना का निर्माण कर उसे प्रशासनिक एवं चरणबद्ध वित्तीय स्वीकृति प्रदान करने, सीमांत के मंच में महाविद्यालय खोले जाने की मांग भी उठाई।

उन्होंने कहा कि पृथक राज्य बनने के बाद क्षेत्र की जनता इन मांगों को लेकर लगातार आंदोलन करती आई है। संघर्ष समिति के अध्यक्ष बसंत तड़ागी ने बताया कि सीएम ने प्राथमिकता के आधार पर मांगों का निस्तारण करने का आश्वासन दिया। सीएम से मिलने वालों में भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष मुकेश कलखुडिय़ा, कृष्णा जोशी, हरीश चौधरी सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी