जंगल में पार्टी करना पड़ा महंगा, चंपावत पुलिस ने 13 लोगों का किया चालान

जंगल एवं पर्यटन स्थलों पर मौज मस्ती करने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। चंपावत में एसपी के निर्देश पर पुलिस ने रविवार को ऑपरेशन मर्यादा के तहत 81 लोगों का चालान किया। ये सभी लोग जंगलों व पर्यटक स्थलों पर पार्टी कर रहे थे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 02:18 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 05:47 PM (IST)
जंगल में पार्टी करना पड़ा महंगा, चंपावत पुलिस ने 13 लोगों का किया चालान
जंगल में पार्टी करना पड़ा महंगा, चंपावत पुलिस ने 13 लोगों का किया चालान

चम्पावत, जागरण संवाददाता : जंगल एवं पर्यटन स्थलों पर मौज मस्ती करने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। चंपावत में एसपी के निर्देश पर पुलिस ने रविवार को ऑपरेशन मर्यादा के तहत 81 लोगों का चालान किया। ये सभी लोग जंगलों व पर्यटक स्थलों पर पार्टी कर रहे थे। इस कार्रवाई के बाद लोगों मे हड़कंप मच गया है।

डीजीपी अशोक कुमार ने तीर्थ स्थलों की मर्यादा व पर्यटन स्थलों की स्वच्छता बनाए रखने के लिए ऑपरेशन मर्यादा लांच किया है। जिसके बाद एसपी लोकेश्वर सिंह ने जिला पुलिस को धार्मिक एवं पयर्टन स्थलों की मर्यादा भंग कर मौज मस्ती करने वालों के खिलाफसख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में पुलिस ने रविवार को जिले के पर्यटन स्थलों पर चैकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने अमरू बैंड, टिपनटॉप, आठवां मील आदि स्थानों पर अमर्यादित आचरण कर शांति भंग कर पार्टी कर रहे 13 लोगों का पकड़ लिया। इन सभी के खिलाफ पुलिस अधिनियम की धारा 81 में चालान कर 3550 रुपये का संयोजन शुल्क वसूला गया।

टनकपुर के सीओ अविनाश वर्मा ने बताया कि आपरेशन मर्यादा के तहत क्षेत्र के सभी पर्यटन व धार्मिक स्थलों के अलावा सार्वजनिक स्थलों एवं जंगलों में मौज मस्ती कर अमार्यादित आचरण करने वालों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। बताया कि टनकपुर बैराज मार्ग, शारदा घाट, बूम एवं पूर्णागिरि मार्ग के पास के जंगलों में भी पुलिस लगातार चैकिंग कर रही है। इधर चम्पावत, बनबसा, लोहाघाट, पाटी, पंचेश्वर, बाराकोट समेत जिले के सभी क्षेत्रों में पुलिस ने अभियान के तहत सोमवार को भी चैकिंग अभियान चलाया। एसपी ने कोविड नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी