चम्पावत को मिले 17 नए डाक्टर, जिला चिकित्सालय समेत ग्रामीण क्षेत्रों में देंगे सेवा

सबसे अधिक चार-चार डाक्टर जिला चिकित्सालय एवं सीएचसी लोहाघाट को मिले हैं संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर को एक डाक्टर दिया गया है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सचिव पंकज कुमार पांडेय ने चिकित्सकों की सूची जारी करते हुए जल्द से जल्द तैनाती स्थलों में सेवा देने के निर्देश दिए हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:57 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:57 PM (IST)
चम्पावत को मिले 17 नए डाक्टर, जिला चिकित्सालय समेत ग्रामीण क्षेत्रों में देंगे सेवा
दूरस्थ अस्पतालें में डॉक्टरों की कमी से स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही थीं।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : शासन ने जिले के विभिन्न अस्पतालों में तैनाती के लिए 17 नए डाक्टरों की सूची जारी कर दी है। सबसे अधिक चार-चार डाक्टर जिला चिकित्सालय एवं सीएचसी लोहाघाट को मिले हैं, संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर को एक डाक्टर दिया गया है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सचिव पंकज कुमार पांडेय ने चिकित्सकों की सूची जारी करते हुए जल्द से जल्द तैनाती स्थलों में सेवा देने के निर्देश दिए हैं।

सीएमओ डा. आरपी खंडूरी ने बताया कि जिला अस्पताल में डा. पारस गुप्ता, डा. ईशा गुप्ता, डा. अजय कुमार यादव, डा. गौरव ओली को तैनात किया गया है। सीएचसी लोहाघाट में डा. शुभम बिष्ट, डा. दीप्ति जोशी, डा. ज्ञान प्रकाश शर्मा, डा. कीर्तिका सती, संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर में डा. भारती की तैनाती की गई है। इसके अलावा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वाला में डा. अभिषेक खर्कवाल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धौन में डा. सौरभ कुमार शर्मा, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र टांण में डा. राकेश जोशी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिप्टी में डा. मनीष बिष्ट, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भिंगराड़ा में डा. गुरुशरण कौर, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मंच में डा. अंकुर बिष्ट, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनबसा में डा. स्वाति शर्मा की तैनाती की गई है।

उन्होंने बताया कि सभी डाक्टर अगले कुछ दिनों में अपनी सेवाएं शुरू कर देंगे। इधर शासन के इस निर्णय के बाद ग्रामीण क्षेत्रों के अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवा के पटरी पर आने की उम्मीद पैदा हो गई है। कोरोना संक्रमण काल में डाक्टरों की तैनाती से लोगों को काफी अधिक सहूलियत मिलेगी। इससे कोविड के टीकाकरण में भी तेजी आएगी। स्थानीय जनता ने सीएमओ से जल्द से जल्द अस्पतालों में डाक्टरों की ज्वाइनिंग सुनिश्चित करने की मांग की है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धौन, भिंगराडा, मंच, टांण जैसे दूरस्थ अस्पतालें में डॉक्टरों की कमी से स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही थीं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी