आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर धूमधाम से मनाएं अमृत महोत्सव, मुख्‍य सचिव ने डीएम को दिए निर्देश

वीसी के माध्यम से सीएस ने जिलाधिकारी विनीत तोमर को इसकी रूपरेखा पहले से ही तय करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यक्रमों के दौरान कोविड नियमों का पूरा ध्यान रखने को कहा। स्वतंत्रता दिवस से पहले सभी एतिहासिक एवं संस्कृतिक धरोहरों की सफाई का अभियान शुरू करने के निर्देश दिए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 04:20 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 04:20 PM (IST)
आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर धूमधाम से मनाएं अमृत महोत्सव, मुख्‍य सचिव ने डीएम को दिए निर्देश
उन्होंने कार्यक्रमों के दौरान कोविड नियमों का पूरा ध्यान रखने को कहा।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : मुख्य सचिव एसएस संधू ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर आजादी का अमृत महोत्सव भव्य रूप से आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। बुधवार की शाम वीसी के माध्यम से उन्होंने जिलाधिकारी विनीत तोमर को इसकी रूपरेखा पहले से ही तय करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यक्रमों के दौरान कोविड नियमों का पूरा ध्यान रखने को कहा।

उन्होंने स्वतंत्रता दिवस से पहले सभी एतिहासिक एवं संस्कृतिक धरोहरों की सफाई का अभियान शुरू करने के निर्देश दिए। कहा किहर घर झंडा कार्यक्रम का आयोजन किया जाए और इस दौरान फ्लैग कोड का ध्यान रखा जाए। उन्होंने जनता को अमृत महोत्सव के बारे में जागरूक करने के लिए इंटरनेट मीडिया का उपयोग करने के निर्देश दिए। कहा कि कार्यक्रम में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, पूर्व सैनिकों तथा अद्वितीय कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित करें। विशेष योगदान देने वाले डाक्टर्स, अध्यापक तथा स्वच्छता कार्मिकों को भी आयोजन में आमंत्रित किया जाए।

कहा कि जिन्होंने कोरोना को हराकर नया जीवन शुरू किया है, उन्हें भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाए ताकि लोगों तक सकारात्मक संदेश पहुंच सके। कहा कि जो लोग कार्यक्रम में नहीं पहुंच सकते उन्हें घर-घर जाकर सम्मानित किया जाए। मुख्य सचिव ने स्कूलों, सड़कों आदि का नाम महान विभूतियों के नाम पर रखे जाने के निर्देश दिए। बैठक में एडीएम टीएस मर्तोलिया, डीडीओ संतोष कुमार पंत, समाज कल्याण अधिकारी रवीन्द्र सिंह सामंत, जिला पर्यटन विकास अधिकारी लता बिष्ट, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी राजीव पाठक, सहायक युवा कल्याण अधिकारी बीएस रावत तथा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी