सीडीओ ऊधमसिंह नगर ने काम में लापरवाही पर गदरपुर के एबीडीओ सहित दो का वेतन रोका

जल जीवन मिशन के तहत गदरपुर ब्लाक के बूरानगर के अंतर्गत मोहनपुर में पाइपलाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। बुधवार को सीडीओ आशीष टीम के साथ मौके पर पहुंचे और निरीक्षण के दौरान सहायक खंड विकास अधिकारी के अनुपस्थित मिलने एबीडीओ सहित दो के वेतन रोकने की कार्रवाई की।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:32 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:32 PM (IST)
सीडीओ ऊधमसिंह नगर ने काम में लापरवाही पर गदरपुर के एबीडीओ सहित दो का वेतन रोका
कार्यालय में बिना मास्क लगाकर न आने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : सीडीओ आशीष भटगांई ने गदरपुर के ग्राम पंचायत बुरानगर, मोहनपुर में जल जीवन मिशन कार्यों को परखने के लिए आैचक निरीक्षण किया। इस दौरान कार्य में बेहद सुस्ती पर काफी नाराजगी जताई। अधिशासी अभियंता पेयजल निगम मृद़ला सिंह को कड़ी फटकार लगाई। ब्लाक में निरीक्षण के दौरान सहायक खंड विकास अधिकारी के अनुपस्थित मिलने एबीडीओ सहित दो के वेतन रोकने की कार्रवाई की है। 

जल जीवन मिशन के तहत गदरपुर ब्लाक के बूरानगर के अंतर्गत मोहनपुर में पाइपलाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। बुधवार को सीडीओ आशीष टीम के साथ मौके पर पहुंचे और कार्यों का जायजा लिया। प्राक्कलन में की गई व्यवस्था के तहत पारदर्शिता व उच्च गुणवत्ता के साथ जल्द पूर्ण कराने को कहा। ईई ने बताया कि पेयजल आपूर्ति के लिए निर्माणाधीन नलकूप, पंप हाउस एवं ओवर हैंड टैंक निर्माण स्थल पर जमीनी विवाद होने के कारण कार्य बाधित हुआ है।

सीडीओ ने उप जिलाधिकारी गदरपुर से कहा कि जमीन संबंधी विवाद का नियमानुसार निस्तारण कराकर नलकूप, पंप हाउस एवं ओवर हैंड टैंक का निर्माण कराए। जिससे शुद्ध पेयजल आपूर्ति की कार्रवाई की जा सके। ब्लाक विकास खंड कार्यालय में निरीक्षण में कई कर्मचारी मास्क नहीं लगाए पाए गए। उन्होंने कर्मचारियों को फटकार लगाई। साथ ही कार्यालय में बिना मास्क लगाकर न आने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। कई कर्मचारियों के टेबलों पर उनके नाम, पदनाम की नाम पट्टिका, अलमारियों में रखे गए अभिलेखों से संबंधित सूची अलमारी में चस्पा न होने पर नाराजगी जताई। कहा कि भविष्य में पुनरावृत्ति पाए जाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। एबीडीओ सुहासिनी एवं अनुसेवक रविंद्र के अनुपस्थित रहने पर सीडीओ ने उनसे स्पष्टीकरण मांगने के साथ ही वेतन रोकने की कार्रवाई की है। इसके बाद योजनाओं की समीक्षा की। 

chat bot
आपका साथी