काम लटकने पर सीडीओ नाराज, विकास कार्यों की धनराशि खर्च न होने पर नाराजगी

समीक्षा बैठक में सीडीओ राजेंद्र सिंह रावत ने बीएडीपी एवं एमबीएडीपी के अंतर्गत होने वाले विकास कार्यों के लिए आवंटित धनराशि समय से व्यय न किए जाने पर नाराजगी जताई। उन्होंने बीएडीपी तथा एमबीएडीपी के अंतर्गत होने वाले कार्यों से पलायन की स्थिति को कम करने के निर्देश दिए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 04:21 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 04:21 PM (IST)
काम लटकने पर सीडीओ नाराज, विकास कार्यों की धनराशि खर्च न होने पर नाराजगी
विभागों के रुके हुए कार्यों पर नाखुशी जताई और उन्हें शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : विकास कार्य आधे अधूरे लटकने और समय पर धनराशि खर्च न होने पर नाराज सीडीओ ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को खरी खोटी सुनाई। उन्होंने सभी विभागों को आवंटित धनराशि समय पर पूरा कर विकास योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाने के निर्देश दिए। कहा कि समय पर काम पूरा न करने वाले विभागीय अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

विकास भवन सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में सीडीओ राजेंद्र सिंह रावत ने बीएडीपी एवं एमबीएडीपी के अंतर्गत होने वाले विकास कार्यों के लिए आवंटित धनराशि समय से व्यय न किए जाने पर नाराजगी जताई। उन्होंने बीएडीपी तथा एमबीएडीपी के अंतर्गत होने वाले कार्यों से गांवों से हो रहे पलायन की स्थिति को कम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कृषि विभाग, चिकित्सा विभाग, पशु पालन, उद्यान विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, लोनिवि, लघु सिंचाई, जिला पंचायत, आरसेटी आदि विभागों के कार्यों की समीक्षा की। कतिपय विभागों के रुके हुए कार्यों पर नाखुशी जताई और उन्हें शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

कहा कि आवंटित धनराशि यदि समय से व्यय नही की जाती है तो उसे प्राथमिकता के आधार पर अन्य विभागों को आवंटित कर दिया जाएगा। उन्होंने समय पर कार्य पूरा न करने वाले विभागों के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करने की भी चेतावनी दी। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि योजनाओं के समय पर पूरा न होने का नुकसान जनता को भुगतना पड़ता है। इस बात का अधिकारी हमेशा ध्यान रखें। कहा कि जरूरी सुविधाओं के अभाव में गांवों से पलायन हो रहा है।

बीएडीपी का उद्देश्य ही सीमांत गांवों का विकास कर पलायन रोकना है। बैठक डीडीओ संतोष कुमार पंत, सीईओ आरसी पुरोहित, जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी राजेश कुमार, सीवीओ बीएस जंगपांगी, जिला कृषि अधिकारी राजेन्द्र उप्रेती आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी