कस्‍टडी में कैदी की मौत मामले में सीबीआई की नौ सदस्यीय टीम पहुंची हल्द्वानी जेल

हल्‍द्वानी कारागार में काशीपुर के बंदी की मौत मामले में सीबीआई ने चार बंदी रक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसी सिलसिले में सीबीआई की नौ सदस्य टीम पूछताछ के लिए हल्द्वानी उप कारागार पहुंची है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 01:47 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 01:47 PM (IST)
कस्‍टडी में कैदी की मौत मामले में सीबीआई की नौ सदस्यीय टीम पहुंची हल्द्वानी जेल
कस्‍टडी में कैदी की मौत मामले में सीबीआई की नौ सदस्यीय टीम पहुंची हल्द्वानी जेल

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : हल्‍द्वानी कारागार में काशीपुर के बंदी की मौत मामले में सीबीआई ने चार बंदी रक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसी सिलसिले में सीबीआई की नौ सदस्य टीम पूछताछ के लिए हल्द्वानी उप कारागार पहुंची है। जहां पर बंदी रक्षक और कैदियों से पूछताछ के बाद जांच की कार्रवाई और तेज करेगी।

बेटी से छेड़छाड़ के मामले में काशीपुर निवासी युवक हल्द्वानी उप कारागार में बंद था। बीते चार मार्च को संदिग्ध परिस्थितियों में बंदी की मौत हो गई थी। ऐसे में बंदी की पत्नी की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही थी। जिसमें अब मामला सीबीआई के सुपुर्द कर दिया गया है।

बुधवार चार अगस्त को सीबीआई की टीम उप कारागार हल्द्वानी पहुंची। जहां मामले से संबंधित दस्तावेजों की टीम सदस्यों ने जांच की। उप कारागार हल्द्वानी के अधीक्षक एसके सुखीजा ने बताया कि सीबीआई की टीम बुधवार की दोपहर जेल में पहुंची थी। जहां बंदी से संबंधित दस्तावेजों की जांच की। देर रात करीब नौ बजे तक टीम ने बातचीत की, इसके बाद वापस रवाना हुई। जबकि इससे पहले पुलिस की ओर से भी मामले की जांच की जा रही थी। जिसमें कोतवाली प्रभारी मनोज रतूड़ी मामले की जांच कर रहे थे।

मृतक की पत्नी ने जेल में बंद पति के साथ अमानवीयता का आरोप लगाया है। जिसमें स्थानीय अदालत ने चार बंदी रक्षकों पर मुकदमे का आदेश दिया था। इसके बाद मामले में हाई कोर्ट में अपील की गई। हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने चार बंदी रक्षकों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। जिसकी जांच सीबीआई के डिप्टी एसपी राजीव चंदोला कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि हल्द्वानी उप कारागार में वह भी टीम के साथ पहुंचे थे। जिसमें बंदी रक्षकों से भी बातचीत करने की बात कही जा रही है।

chat bot
आपका साथी