केलाखेड़ा में ढाबे पर मारपीट करने और साक्ष्य मिटाने की सीबीआई जांच शुरू

ऊधमसिंहनगर जिले के केलाखेड़ा में ढाबे पर पुलिसकर्मियों द्वारा मारपीट करने के मामले की सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है। पहले चरण में पीड़ित पक्ष के बयान दर्ज किए गए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 08:24 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 08:24 AM (IST)
केलाखेड़ा में ढाबे पर मारपीट करने और साक्ष्य मिटाने की सीबीआई जांच शुरू
केलाखेड़ा में ढाबे पर मारपीट करने और साक्ष्य मिटाने की सीबीआई जांच शुरू

बाजपुर, जेएनएन : ऊधमसिंहनगर जिले के केलाखेड़ा में ढाबे पर पुलिसकर्मियों द्वारा मारपीट करने के मामले की सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है। पहले चरण में पीड़ित पक्ष के बयान दर्ज किए गए हैं। बजकि बाजपुर स्थित एक सरकारी डाक बंगले में आरोपी पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज किए गए। कोई कार्रवाई न होने पर पीड़ित ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिसके बाद कोर्ट मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी। इस संबंध में पुलिस उपाधीक्षक दीपशिखा अग्रवाल ने कहा कि सीबीआई अपना काम कर रही । पुलिस प्रशासन पूछताछ में हर संभव सहयोग करेगा।

केलाखेड़ा में गणेशपुर पुलिया चौराहा के निकट एनएच -74 किनारे स्थित पंडित ढाबे पर 28 जुलाई को पुलिसकर्मियों द्वारा ढाबा स्वामी व कर्मचारी के साथ मारपीट की गई थी। पुलिस ने फर्जी तरीके से चरस की बरामदगी भी दिखा दी थी। साक्ष्य छिपाने के लिए पुलिसकर्मियों पर सीसीटीवी की रिकॉर्डिंग भी डिलीट करने का आरोप है । उपरोक्त प्रकरण को लेकर अनिल शर्मा व विपिन शर्मा ने हाई कोर्ट मे याचिका दायर की थी। जिसके चलते बीते शुक्रवार को याचिकाकर्ताओं ने कोर्ट में उक्त सीसीटीवी रिकॉर्डिंग दिखाई थी। जिसे लेकर कोर्ट ने एसएसपी उधम सिंह नगर दिलीप सिंह कुमार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जवाब तलब कर मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी।

बीते शनिवार को एसएसपी ने बेरिया दौलत चौकी प्रभारी प्रकाश चंद्र व दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया था। साथ ही केलाखेड़ा थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया था। वहीं ढाबे पर पहुंचकर एसपी काशीपुर ने याचिकाकर्ताओं से पूछताछ कर मामले की जांच भी की थी। सोमवार को पंडित ढाबे पर सीबीआई के अधिकारियों ने पहुंचकर मामले की जांच करते हुए याचिकाकर्ता विपिन शर्मा व अनिल शर्मा से पूछताछ की। मंगलवार को सिंचाई विभाग के अतिथि गृह में बेरिया दौलत चौकी प्रभारी रहे प्रकाश चंद व दो पुलिसकर्मियों से प्रारंभिक पूछताछ की गई। इनके विलंब से पहुंचने के कारण पूछताछ कल भी जारी रहेगी। इसके अतिरिक्त सीसीटीवी फुटेज पर भी जांच करवाए जाने की कार्रवाई चल रही है ।

chat bot
आपका साथी