गमले में चाबी रखते देख नशेड़ी ने घर में से उड़ा दिए नकदी और जेवरात

घर में घुसे चोरों ने आधे घंटे के अंदर सोने के जेवरात व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस ने भी तेजी दिखाते हुए घंटे के अंदर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला हल्द्वानी के ग्राम चीनपुर कुसुमखेड़ा का है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:53 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:53 AM (IST)
गमले में चाबी रखते देख नशेड़ी ने घर में से उड़ा दिए नकदी और जेवरात
गमले में चाबी रखते देख नशेड़ी ने घर में से उड़ा दिए नकदी और जेवरात

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : घर में घुसे चोरों ने आधे घंटे के अंदर सोने के जेवरात व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस ने भी तेजी दिखाते हुए घंटे के अंदर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला हल्द्वानी के ग्राम चीनपुर कुसुमखेड़ा का है। पार्वती पांडेय ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि शुक्रवार 14 मई की शाम साढ़े पांच बजे वह घर के पीछे गोंठ में मवेशियों को चारा डालने गई थी। इस दौरान घर में घुसे चोरों ने अलमारी से 15 हजार की नगदी व सोने की चेन पर हाथ साफ कर दिया। आधे घंटे बाद लौटी तो आलमारी खुली व सामान गायब देख पुलिस को सूचना दी।

एसओ मुखानी सुशील कुमार ने बताया कि चोरी की सूचना मिलते ही छानबीन शुरू कर दी गई। जिसमें 15 मई की सुबह आरोपित तपन दास निवासी पार्वती कालोनी व आकाश मंडल निवासी शिवपुरी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। आरोपितों की निशानदेही पर चोरी की गई साढ़े तीन तोले की चेन व 15 हजार की नकदी बरामद की गई। मामले का पर्दाफाश होने के बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपितों के खिलाफ धारा 380, 34, 411 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। रविवार को उन्हें न्यायालय में पेश किया जाएगा। पुलिस टीम में उप निरीक्षक त्रिभुवन जोशी, कांस्टेबल नरेंद्र राणा, कांस्टेबल प्रदीप पिलख्वाल शामिल थे।

नशे के लिए करते थे चोरी

महिला के घर में चोरी के बाद पकड़े गए आरोपित मुखानी थाना क्षेत्र के ही निवासी हैं। आरोपितों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह नशे की लत पूरी करने के लिए चोरी करते हैं।

गमले में चाबी रखते देखा

चोरी के आरोपित तपन दास व आकाश मंडल ने घर में ताला बंद करने के बाद गमले में चाबी रखते हुए देख लिया था। महिला के जाते ही चाबी लेकर घर खोल लिया। अंदर आलमारी में उन्हें आसानी से नकदी और जेवर मिल गए। ऐसे में समय गंवाए बगैर वह मौके से निकल भी गए।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी