पूर्व विधायक नारायण पाल व जिला पंचायत सदस्य उत्तम आचार्य के खिलाफ रंगदारी का मुकदमा दर्ज

पूर्व विधायक नारायण पाल व जिला पंचायत सदस्य उत्तम आचार्य पर मिट्टी खनन कारोबारी ने तीन लाख रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने पूर्व विधायक व जिला पंचायत सदस्य के खिलाफ रंगदारी मांगने को लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 04:54 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 04:54 PM (IST)
पूर्व विधायक नारायण पाल व जिला पंचायत सदस्य उत्तम आचार्य के खिलाफ रंगदारी का मुकदमा दर्ज
पूर्व विधायक नारायण पाल व जिला पंचायत सदस्य उत्तम आचार्य के खिलाफ रंगदारी का मुकदमा दर्ज

सितारगंज, जागरण संवाददाता : पूर्व विधायक नारायण पाल व जिला पंचायत सदस्य उत्तम आचार्य पर मिट्टी खनन कारोबारी ने तीन लाख रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने कारोबारी की ओर से दी गई तहरीर पर कार्रवाई करते हुए पूर्व विधायक व जिला पंचायत सदस्य के खिलाफ रंगदारी मांगने को लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया। 

एमआर इंटरप्राइजेज के स्वामी मोहम्मद रियाज पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाते हुए बताया कि उसके द्वारा  बीते 18 दिसंबर 2020 को शक्ति फार्म स्थित निर्मल नगर  के पास बैगुल नदी में रिवर ट्रेनिंग का काम लिया गया था। जिसका एसडीएम मुक्ता मिश्र ने 20 जनवरी 2021 को विधानसभा नदी से चुगान कर वाहनों से मिट्टी ले जाने के लिए रास्ता दिया था। आरोप है कि मौके पर ग्रामीणों द्वारा किसी भी तरह का विरोध ना किए जाने के बावजूद पूर्व विधायक जिला पंचायत सदस्य ने अपने अन्य साथियों के साथ मौके पर पहुंचकर काम रुकवा दिया। और वहां काम कर रहे हैं लोगों को धमकाना शुरू कर दिया। 

तहरीर में रियाज ने आरोप लगाया कि पूर्व विधायक वह जिला पंचायत सदस्य ने उससे तीन लाख रुपए की मांग की। जिसका विरोध किए जाने पर उसे डराया व धमकाया जाने लगा। पीड़ित ने काम बंद हो जाने की वजह से आर्थिक नुकसान होने के साथ ही अपने जान माल पर खतरा बने होने की बात कही है। वही तहरीर के आधार पर बिना पूछताछ किए मुकदमा दर्ज किए जाने को लेकर पूर्व विधायक ने कोतवाली पहुंचकर अपनी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने सीओ सुरजीत कुमार कोतवाल सलाउद्दीन खान से उनकी शिकायत उच्च अधिकारियों से करने की बात कही। वही सीओ सुरजीत कुमार ने बताया कि पिडित द्वारा दी गई तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

पूर्व विधायक नारायण पाल ने बताया कि चुनावी माहौल में ऐसे आरोप-प्रत्यारोप लगते रहते हैं जहां तक रंगदारी  व मुकदमे की बात है पुलिस प्रशासन द्वारा इसकी जांच की जाने से सारा मामला अपने आप स्पष्ट हो जाएगा। जिला पंचायत सदस्य उत्तम अचार्य का कहना है कि किसी भी व्यक्ति से किसी प्रकार की रंगदारी मांगने की बात सरासर गलत है। पुलिस द्वारा मामले की जांच किए जाने पर सारा मामला अपने आप सबके सामने आ जाएगा।

chat bot
आपका साथी