एसएसजे विवि में तूल पकड़ रहा कथित पीएचडी प्रवेश परीक्षा व वित्तीय धांधली का मामला, वीसी ऑफ‍िस में ताला बंदकर हंगामा

एसएसजे विवि में पीएचडी की प्रवेश परीक्षा व वित्तीय धांधली का मुद्दा तूल पकड़ गया है। कुलपति पर अनियमितताओं पर पर्दा डालने का आरोप लगाते हुए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) से जुड़े विद्यार्थियों ने हंगामा काट कार्यालय में तालाबंदी कर प्रदर्शन किया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:16 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 05:16 PM (IST)
एसएसजे विवि में तूल पकड़ रहा कथित पीएचडी प्रवेश परीक्षा व वित्तीय धांधली का मामला, वीसी ऑफ‍िस में ताला बंदकर हंगामा
तय हुआ कि जांच रिपोर्ट आने तक बेमियादी धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय (एसएसजे विवि) में पीएचडी की प्रवेश परीक्षा व वित्तीय धांधली का मुद्दा तूल पकड़ गया है। कुलपति पर अनियमितताओं पर पर्दा डालने का आरोप लगाते हुए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) से जुड़े विद्यार्थियों ने हंगामा काट कार्यालय में तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। साफ कहा कि जब तक घोटालों की निष्पक्ष जांच कर रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं कर ली जाती, कुलपति कार्यालय के बाहर रोजाना आवाज बुलंद की जाएगी। 

एसएसजे विवि में बीते रोज धरना व कुमाऊं के न्याय एवं लोक देवता गोल्ज्यू महाराज के दरबार में अर्जी लगाने के बाद गुरुवार को एनएसयूआइ छात्रों ने कुलपति कार्यालय में ताला जड़ दिया। नारेबाजी के बीच कुलपति प्रो. एनएस भंडारी पर विवि में व्याप्त अनियमितताओं पर कार्रवाई के बजाय लीपापोती व आरोपितों को खुले संरक्षण का आरोप लगा प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि पूर्व में मांग उठाने पर कुलपति ने भरोसा दिलाया कि जांच कमेटी की रिपोर्ट जल्द सार्वजनिक की जाएगी। मगर अब तक कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया गया है। हालांकि करीब पौना घंटे बाद ताला खोल दिया गया।

तय हुआ कि जांच रिपोर्ट आने तक बेमियादी धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर एनएसयूआइ के कमलेश देव, नवीन कनवाल, बालविक्रम सिंह रावत, पवन मेहरा, विपुल कार्की, अमित बिष्ट, नितिन रावत, पंकज गुरुरानी, आयुष्मान भट्ट, कार्तिकेय कनवाल आदि मौजूद रहे। उधर इस सिलसिले में कुलपति प्रो. भंडारी से संपर्क साधा गया पर बात नहीं हो सकी। 

chat bot
आपका साथी