पॉजिटिव विधायक की तलाशी जा रही केस हिस्ट्री, संक्रमित भौर्याल जिला पंचायत के विश्राम गृह में आइसोलेट

विधायक बलवंत भौर्याल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चिकित्सकों ने उन्हें जिला पंचायत विश्राम गृह में आइसोलेट कर दिया है। उनके स्वास्थ पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। वहीं विधायक की केस हिस्ट्री तलाश उनके संपर्क आए लोगों की भी कोरोना जांच कराई जा रही है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:07 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 01:35 PM (IST)
पॉजिटिव विधायक की तलाशी जा रही केस हिस्ट्री, संक्रमित भौर्याल जिला पंचायत के विश्राम गृह में आइसोलेट
विधायक भौर्याल पिछले दिनों आयोजित बैठक में थे। चार दिनों तक घर में रहने के बाद उन्होंने जांच कराई।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : कपकोट के विधायक बलवंत भौर्याल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चिकित्सकों ने उन्हें जिला पंचायत विश्राम गृह में आइसोलेट कर दिया है। उनके स्वास्थ पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। वहीं, विधायक की केस हिस्ट्री तलाश उनके संपर्क आए लोगों की भी कोरोना जांच कराई जा रही है।

कपकोट के विधायक भौर्याल संगठन से लेकर अन्य कामों में व्यस्त रहते हैं। पिछले दो-तीन दिन से वह नियमित गतिविधियों को जारी रखे थे। गत मंगलवार को स्वास्थ खराब होने पर उन्होंने चिकित्सकों की सलाह ली और कोरोना जांच कराई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर चिकित्सकों ने उन्हें नगर स्थित जिला पंचायत के विश्राम गृह में आइसोलेट किया है। चिकित्सक उनके स्वास्थ की लगातार निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि विधायक भौर्याल ने गुरुवार को योग, ध्यान आदि करने के बाद फोन पर नियमित काम निपटाए। उधर, बागेश्वर के विधायक चंदन राम की पत्नी भी गत दिनों पॉजिटिव थी। देहरादून के एक अस्पताल में उपचार कराने के बाद वह स्वस्थ होकर घर लौट आई हैं। इधर, सीएमओ डा. बीडी जोशी ने कहा कि विधायक भौर्याल के स्वास्थ पर चिकित्सकों की टीम लगातार नजर रखे हुए है।

इधर, भाजपा जिलाध्यक्ष शिव ङ्क्षसह बिष्ट ने कहा कि विधायक भौर्याल पिछले दिनों आयोजित बैठक में थे। उन्हें लगभग 20 दिन पूर्व वैक्सीन की पहली डोज भी लगी है। चार दिनों तक घर में रहने के बाद उन्होंने जांच कराई है। उन्होंने कहा कि लोग बीमारी को छिपा रहे हैं। गंभीर होने के बाद अस्पताल पहुंच रहे हैं, जो उचित नहीं है। समय पर चिकित्सकों की सलाह लें और बेहतर उपचार कराएं। कोरोना से भयभीत होने की जरूरत नहीं है। अब होम आइसोलेट की सुविधा भी सरकार दे रही है। इसके अलावा गंभीर व्यक्तियों के लिए कोविड केयर सेंटर हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी