काशीपुर में करंट से युवक की मौत के मामले में रिटायर्ड दारोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज

राजू ने पुलिस को तहरीर देकर कहा कि उसका 20 बर्षीय पुत्र पवन सिंह पच्चावाला फार्म पर रिटायर्ड दारोगा हरीश चंद्र पुत्र रामकिशन के यहां मजदूरी करता था। एक अगस्त को उसकी करंट लगने से मौत हो गई जहां वह काम करता था वहां तार नंगे लगे थे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 04:39 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 04:39 PM (IST)
काशीपुर में करंट से युवक की मौत के मामले में रिटायर्ड दारोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज
मृतक के पिता राजू ने बताया कि उसके पुत्र की मौत लापरवाही से हुई है।

जागरण संवाददाता, काशीपुर : कुटाई मशीन पर काम करते समय विद्युत करंट से युवक की मौत के मामले में पुलिस ने मृतक के पिता की तहरीर पर फार्म स्वामी रिटायर्ड दारोगा के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आइटीआइ थाना क्षेत्र के गांव बघेलेवाला निवासी राजू पुत्र गुरदेव सिंह ने कुंडेश्वरी चौकी पुलिस को तहरीर देकर कहा कि उसका 20 बर्षीय पुत्र पवन सिंह पच्चावाला फार्म पर रिटायर्ड दारोगा हरीश चंद्र पुत्र रामकिशन के यहां मजदूरी करता था। 1 अगस्त को उसके पास फोन आया कि उसके पुत्र पवन सिंह की करंट लगने से मौत हो गई। सूचना मिलते ही गांव के नन्ही पत्नी राजू, सोनू पुत्र राजू, अजीत सिंह पुत्र हुकुम सिंह, सुभाष पुत्र रामचंद्र आदि लोग पच्चावाला फार्म पर पहुंचे। वहां जाकर देखा कि उसका पुत्र कुट्टी काटने वाली मशीन के पास पड़ा था। साथ ही कुट्टी काटने वाली मोटर की नंगे तार दिखे। इसके बाद परिजन उसे उठाकर घर ले आये। बाद में पुलिस ने पवन को सरकारी अस्पताल भिजवाया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक के पिता राजू ने बताया कि उसके पुत्र की मौत लापरवाही से हुई है।

उन्होंने तीन माह से वेतन नहीं देने का आरोप लगाया है। राजू ने बताया कि उसने अपने दूसरे पुत्र जसवंत सिंह ने बकाया तीन माह का वेतन मांगा तो आरोपी ने गाली गलौज कर चोरी के आरोप में फंसाने तथा जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ धारा 304 (ए), 287, 504, 506 आइपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी