सूखा आवंला खरीदने के नाम पर 5.84 लाख की ठगी, पतंजलि के अधिकारियों पर केस दर्ज

जड़ी बूटी का कारोबार करने वाली फर्म स्वामी से सूखा आवंला खरीदने के नाम पर 5.84 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर दी गई। इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के पर्चेज हेड और मैनेजर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 01:29 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 01:29 PM (IST)
सूखा आवंला खरीदने के नाम पर 5.84 लाख की ठगी, पतंजलि के अधिकारियों पर केस दर्ज
सूखा आवंला खरीदने के नाम पर 5.84 लाख की ठगी, पतंजलि के अधिकारियों पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : जड़ी बूटी का कारोबार करने वाली फर्म स्वामी से सूखा आवंला खरीदने के नाम पर 5.84 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर दी गई। इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के पर्चेज हेड और मैनेजर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। साथ ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक रविंद्रनगर निवासी राजेश बाम्बा ने बताया कि उनकी ओम सांई वाटर एंड हरबल सॉल्यूशन नाम से फर्म है। जो जड़ी-बूटियां क्रय-विक्रय का कारोबार करती है। छह मार्च 2021 को पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने इंडिया मार्ट नाम के वेब-साइड पर सूखा आंवला क्रय करने के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया गया था। इस पर उन्होंने पतंजलि पर्चेज विभाग से संपर्क किया तो उनकी बात अनुज गुप्ता से हुई। जिन्होंने 7000 किलोग्राम सूखा आंवला 144 रुपये प्रति किलो की दर से क्रय करने का आर्डर दिया। साथ ही आवंला का भुगतान सामान प्राप्ति के तीन दिन के भीतर देने का आश्वासन दिया।

अनुज गुप्ता उर्फ अमित ने कहा कि सामान के परिवहन का भाड़ा भी वह देंगे। जिसके बाद उन्होंने 584388 रुपये कीमत का 13865 किलोग्राम आवंला पंतजलि फर्म को भेज दिया। राजेश बाम्बा ने बताया कि माल भेजने के बाद जब भुगतान के लिए अमित उर्फ अनुज गुप्ता से संपर्क किया तो उसने बताया कि वह कोरोना के कारण आइसोलेट है।

भुगतान के लिए पर्चेज हेड हेमंती से भी बात हो गई है। उनका आइसोलेशन पूरा होने के बाद भुगतान करवा दिया जाएगा। कई दिन बीतने के बाद भी वे लोग केवल टालमटोल करते रहे। बाद में मोबाइल स्वीच ऑफ हो गया। उन्होंने पुलिस से मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की थी। मामले में पुलिस ने पर्चेज हेड हेमती, मैनेजर अमित उर्फ अनुज गुप्ता एवं अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी