कुत्तों को बंधक बनाकर दौड़ा-दौड़ा कर पीटता था, पशु प्रेमी महिला ने दर्ज कराया मुकदमा

हल्द्वानी के लोहरियासाल मल्ला में रहने वाले एक व्यक्ति पर पशु प्रेमी महिला ने कुत्तों को बंधक बनाकर पीटने का आरोप लगाया है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 01:02 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 01:02 PM (IST)
कुत्तों को बंधक बनाकर दौड़ा-दौड़ा कर पीटता था, पशु प्रेमी महिला ने दर्ज कराया मुकदमा
कुत्तों को बंधक बनाकर दौड़ा-दौड़ा कर पीटता था, पशु प्रेमी महिला ने दर्ज कराया मुकदमा

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : हल्द्वानी के लोहरियासाल मल्ला में रहने वाले एक व्यक्ति पर पशु प्रेमी महिला ने कुत्तों को बंधक बनाकर पीटने का आरोप लगाया है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मुखानी थाना पुलिस व्यक्ति पर लगे आरोपों की जांच कर रही है।

बिठोरिया नंबर एक में रहने वाली मेघना बोहरा के मुताबिक वह सहारा नाम से एक संस्था चलाती है। उनकी संस्था लावारिस जानवरों को खाना खिलाना, उनकी रक्षा व इलाज कराने का काम करती है। 12 मई को उनकी संस्था के पास एक वीडियो रिकार्डिंग आई। जिसमें लोहरिया साल मल्ला निकट ब्लाक आफिस, शिव विहार गली नंबर तीन निवासी सुरेश गोस्वामी कुछ कुत्तों को घर में बंधक बनाकर बेरहमी से पत्थरों से पीट रहा था।

वीडियो में कुत्ते दर्द से कराहते दिख रहे थे। इस पर मेघना ने मुखानी थाने में आरोपित के विरुद्ध नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। थानाध्यक्ष मुखानी सुशील कुमार ने बताया कि मेघना की शिकायत पर आरोपित सुरेश गोस्वामी के विरुद्ध धारा 11 पशु क्रूरता अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया है। महिला से वीडियो क्लिप मांगकर आरोपों की जांच शुरू कर दी गयी है। जल्द आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी