देवीढूंगा पेयजल योजना की मरम्मत को कैंट बोर्ड सहमत, एनसीसी मैदान के रखरखाव पर भी भरी हामी

एनसीसी मैदान के रखरखाव व विस्तारीकरण तथा देवीढूंगा पेयजल योजना की मरम्मत पर सहमति बनी। बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर आइएस साम्याल ने रक्षा मंत्रालय (भारत सरकार) की ओर से मनोनीत बोर्ड सदस्य मोहन नेगी को पद एवं गोपनीयता की शपथ भी दिलाई।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 03:53 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 03:53 PM (IST)
देवीढूंगा पेयजल योजना की मरम्मत को कैंट बोर्ड सहमत, एनसीसी मैदान के रखरखाव पर भी भरी हामी
जनहित से जुड़े 14 अहम मुद्दों पर गहन विचार विमर्श कर मामलों का निस्तारण किया गया।

जागरण संवाददाता, रानीखेत : छावनी के तदर्थ बोर्ड की बैठक हुई। इसमें जनहित से जुड़े 14 अहम मुद्दों पर गहन विचार विमर्श कर मामलों का निस्तारण किया गया। खासतौर पर क्षेत्र की उभरती प्रतिभाओं को प्रोत्साहन के लिए एनसीसी मैदान के रखरखाव व विस्तारीकरण तथा देवीढूंगा पेयजल योजना की मरम्मत पर सहमति बनी। बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर आइएस साम्याल ने रक्षा मंत्रालय (भारत सरकार) की ओर से मनोनीत बोर्ड सदस्य मोहन नेगी को पद एवं गोपनीयता की शपथ भी दिलाई।

ब्रिगेडियर साम्याल की अगुआई में बुधवार को कैंट के तदर्थ बोर्ड की बैठक में देवीढूंगा पेयजल योजना की मरमत पर सहमति बनी। तय हुआ कि जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। वहीं खेल गतिविधियों के लिए एनसीसी मैदान के रखरखाव, विस्तारीकरण व सुविधाओं के विकास पर भी व्यापक चर्चा की गई। व्यापारियों के ऑनलाइन टैक्स जमा करने के मसले पर मानोनीत सदस्य मोहन नेगी ने व्यापरियों को जागरूक करने व सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने का सुझाव दिया। तर्क दिया कि इसके बाद ही ऑनलाइन व्यवस्था लागू की जाय। 

बैठक में निष्प्रयोज्य सामग्री के निस्तारण, केमू बस स्टेशन स्थित छावनी परिषद की दुकानों के आवंटन तथा चिकन मटन शॉप पर भी सहमति प्रदान की गई। इसके अलावा कैंट क्षेत्र में बेसहारा छोड़े गए मवेशियों, बंदरों व आवारा कुत्तों से जुड़ी समस्याओं से निपटने को बंदरबाड़े व गोसदन बनाए जाने पर भी मंथनर किया गया। बैठक में बोर्ड के सदस्य सचिव मुख्य अधिशासी अधिकारी नागेश पांडेय, कार्यालय अधीक्षक रमा नेगी आदि मौजूद रहीं। 

chat bot
आपका साथी