टनकपुर-चम्पावत हाईवे पर पहाड़ी से पत्थर करने के कारण कैंटर सवार क्लीनर की मौत

टनकपुर-चम्पावत हाईवे पर डेंजर जोन बन चुकी स्वाला की पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आकर घायल हुए कैंटर के क्लीनर की शनिवार देर शाम मौत हो गई। मृतक टनकपुर का रहने वाला है। वहीं मौत के बाद से स्वजनों में कोहराम मचा हुआ है।

Skand ShuklaSun, 01 Aug 2021 01:29 PM (IST)
टनकपुर-चम्पावत हाईवे पर पहाड़ी से पत्थर करने के कारण कैंटर सवार क्लीनर की मौत

चम्पावत, जागरण संवाददाता : टनकपुर-चम्पावत हाईवे पर डेंजर जोन बन चुकी स्वाला की पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आकर घायल हुए कैंटर के क्लीनर की शनिवार देर शाम मौत हो गई। मृतक टनकपुर का रहने वाला है। वहीं मौत के बाद से स्वजनों में कोहराम मचा हुआ है।

टनकपुर की फर्म अन्नपूर्णा ट्रेडर्स का कैंटर संख्या-यूके 03,सीए 2381 चम्पावत माल लेकर आया था। शुक्रवार को कैंटर वापस टनकपुर लौट रहा था। शाम को करीब पांच बजे स्वाला के डेंजर जोन के पास पहाड़ी से गिरा पत्थर कैंटर का साइड का शीशा तोड़ कर भीतर घुस गया। पत्थर की चपेट में आकर कैंटर का क्लीनर अनिल कुमार (24) पुत्र स्वर्गीय ओम प्रकाश, निवासी नायकगोठ, टनकपुर गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को पीछे से आ रहे उसी फर्म के एक वाहन से उपचार के लिए संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर ले जाया गया।

शनिवार दोपहर तक उसका इलाज टनकपुर अस्पताल में चलता रहा। बाद में हालत गंभीर देखते हुए डाक्टरों ने उसे रेफर कर दिया। बताया जा रहा है कि परिजन उसे बरेली के अस्पताल ले जा रहे थे लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। चल्थी चौकी प्रभारी हेमंत कठैत ने बताया कि कैंटर को टनकपुर के मनिहारगोठ निवासी फिरोज चला रहा था। हादसे में वह बाल बाल बच गया। अनिल अपने परिवार में कमाने वाला इकलौता सदस्य था। वह अपने पीछे गर्भवती पत्नी, एक छोटी बच्ची व मां को छोड़ गया। अनिल की मौत से उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

खतरनाक बना है एनएच पर सफर करना

टनकपुर-लोहाघाट हाईवे पर सफर करना खतरे से खाली नहीं है। धौन से लेकर सूखीढांग से आगे तक का हिस्सा काफी संवेदनशील बना हुआ है। स्वाला के पास तो लगातार बोल्डर गिर रहे हैं। शुक्रवार की शाम कैंटर के उपर पत्थर गिरने की घटना इकलौती नहीं है। अब तक कई वाहनों में पत्थर गिरकर यात्री चोटिल हो चुके हैं। हालांकि दुर्भाग्य से इस घटना में क्लीनर की मौत हो गई।

स्वाला के पास लगातार गिर रहा पत्थर

चल्थी चौकी प्रभारी हेमंत कठैत ने बताया कि भले ही रोड से मलबा हटाकर उसे आवागमन के लिए सुचारू कर दिया गया है, लेकिन स्वाला से चल्थी के पास लगातार पहाड़ी से गिर रहे बोल्डरों से खतरा बना हुआ है। उन्होंने वाहन चालकों एवं यात्रियों से संभल कर यात्रा करने की अपील की है। बताया कि स्वाला के पास पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है। ताकि खतरे से उनको आगाह किया जा सके।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.