हल्‍द्वानी कोतवाली में पुलि‍सकर्मियों को एक साथ कैंटीन, सैलून और धोबी की सुविधाएं

कोतवाली में तैनात पुलिसकर्मियों को अब एक जगह पर कैंटीन सैलून और धोबी की सुविधा मिलेगी। एसओजी दफ्तर के पास से निर्माण करा यह सुविधाएं जवानों को दी गई हैं। पहले भी एसएसपी सुनील कुमार मीणा जिले के समस्त थानों में पार्टिशन करा केबिननुमा कक्ष बनाने के निर्देश दिए थे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 07:17 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 07:17 AM (IST)
हल्‍द्वानी कोतवाली में पुलि‍सकर्मियों को एक साथ कैंटीन, सैलून और धोबी की सुविधाएं
हल्‍द्वानी कोतवाली में पुलि‍सकर्मियों को एक साथ कैंटीन, सैलून और धोबी की सुविधाएं

हल्द्वानी, जेएनएन : कोतवाली में तैनात पुलिसकर्मियों को अब एक जगह पर कैंटीन, सैलून और धोबी की सुविधा मिलेगी। एसएसपी के निर्देश पर एसओजी दफ्तर के पास से निर्माण कार्य करा यह सुविधाएं जवानों को दी गई हैं। इससे पूर्व भी एसएसपी सुनील कुमार मीणा जिले के समस्त थानों में पार्टिशन करा केबिननुमा कक्ष बनाने के निर्देश दिए थे। ताकि शारीरिक दूरी नियम का पालन करने के साथ आसानी से लोगों की समस्याएं भी सुनी जा सकें।

जिले की कमान संभालने के बाद से पुलिस से जुड़े निर्माण कार्यों पर एसएसपी सुनील कुमार मीणा का फोकस ज्यादा रहा। हल्द्वानी कोतवाली में महिला सेल को पुराने कमरे से शिफ्ट कर बड़ा दफ्तर दिया गया। इसके अलावा एसओजी दफ्तर, मानव वध सेल, विवेचना सेल का कार्यालय भी बदला गया। कोतवाली परिसर में बड़ा मीटिंग हाल भी बनाया गया है। क्योंकि, बहुद्देश्यीय भवन का हाल अक्सर छोटा पड़ जाता था।

वहीं, नैनीताल लाइन में डे केयर सेंटर व कॉफी शाप भी पुलिसकर्मियों को सुविधाएं देने के उद्देश्य से बनाया गया। चालान से जुड़े मामलों को निपटाने के लिए हल्द्वानी व नैनीताल में सिंगल विंडो की शुरूआत भी हुई। वहीं, अब कोतवाली में कैंटीन, सैलून व धोबी की सुविधा भी एक साथ दी गई है। कैंटीन का टेंडर होना बाकी है।

दीवारों पर कोरोना बचाव का संदेश : कोतवाली परिसर की दीवारों पर कोरोना से जागरूकता के संदेश देखने को नजर आएंगे। पेटिंग के जरिये इन नियमों को उकेरा जाएगा। ताकि लोगों की नजर उस पर टिके भी।

chat bot
आपका साथी