कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने बहुद्देश्यीय शिविर में समस्‍याओं का त्‍वरित समाधान के दिए निर्देश

सोमेश्‍वर के स्थानीय स्टेडियम में बहुद्देश्यीय शिविर में बिजली पानी सड़क शिक्षा व स्वास्थ्य के मुद्दे जोरशोर से उठे। कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने विभागीय अधिकारियों को ग्रामीण समस्याओं के त्वरित निदान के निर्देश देते हुए सरकारी योजनाओं को अंतिम छोर तक पहुंचाने की जरूरत बताई।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 02:17 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 02:17 PM (IST)
कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने बहुद्देश्यीय शिविर में समस्‍याओं का त्‍वरित समाधान के दिए निर्देश
कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने बहुद्देश्यीय शिविर में समस्‍याओं का त्‍वरित समाधान करने को कहा

सोमेश्वर (अल्मोड़ा) जागरण संवाददाता : सोमेश्‍वर के स्थानीय स्टेडियम में बहुद्देश्यीय शिविर में बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा व स्वास्थ्य के मुद्दे जोरशोर से उठे। कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने विभागीय अधिकारियों को ग्रामीण समस्याओं के त्वरित निदान के निर्देश देते हुए सरकारी योजनाओं को अंतिम छोर तक पहुंचाने की जरूरत बताई। बहुद्देश्यीय शिविर का शुभारंभ मंगलवार को कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या व सांसद अजय टम्टा ने संयुक्त रूप से किया।

दूर दूर से पहुंचे ग्रामीणों ने सड़क व स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं उठाईं। जलापूर्ति से संबंधित मामले भी छाए रहे। कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने राज्य व केंद्र सरकारी कीक विभिन्न योजनाओं का बखान किया। कहा कि प्रदेश सरकार समेकित विकास को प्रतिबद्ध है। उन्होंने क्षेत्र में जल जीवन मिशन की प्रगति भी जानी। अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रत्येक लाभार्थी तक योजनाएं पहुंचाने के लिए धरातल पर काम करने होंगे।

सांसद अजय टम्टा ने कहा कि संसदीय क्षेत्र की प्रत्येक विधानसभा सीट का विकास एवंएव केंद्रीय योजनाओं का लाभ दिलाना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी और समाधान का आश्वासन भी दिया। इस दौरान कृषि, उद्यान, पशुपालन, मत्स्य आदि तमाम विभागों की ओर से स्‍टॉल लगाए गए। इनमें कल्याणकारी योजनाओं कीक जानकारी दी गई।

समाजकलाण विभाग की ओर से दिव्यांगजनों के प्रमाण पत्र बनाए गए। विधवा, वृद्धावस्था आदि पेंशन योजनाओंओ के फार्म भीभ भरवाए गए। स्वास्थ्य विभाग के कैंप में लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। डीएम वंदना सिंह ने अधिकारियों को ग्रामीण समस्याओं कोक प्राथमिकता से लेने तथा त्वरित निदान के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी