डौनपरेवा में कई योजनाओं का कैबिनेट मंत्री आर्य ने किया लोकार्पण

शहीद दीवान सिंह इंटर कॉलेज डौनपरेबा कोटाबाग में 170.6 लाख रुपये की लागत से कई योजनाओं का समाज कल्याण मंत्री यशपाल आर्य ने लोकार्पण किया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 12:23 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 07:40 PM (IST)
डौनपरेवा में कई योजनाओं का कैबिनेट मंत्री आर्य ने किया लोकार्पण
डौनपरेवा में कई योजनाओं का कैबिनेट मंत्री आर्य ने किया लोकार्पण

कालाढूंगी, जेएनएन : शहीद दीवान सिंह इंटर कॉलेज डौनपरेबा कोटाबाग में 170.6 लाख रुपये की लागत से कई योजनाओं का समाज कल्याण मंत्री यशपाल आर्य ने लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि  विकास कार्यो में किसी प्रकार की कमी आड़ नहीं आने दी जाएगी। इस दौरान विधायक संजीव आर्या भी मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान लोगों ने अपनी समस्याएं भी रखी जिनमें से अधिकांश का निदान मौके पर ही किया गया।  सोमवार को कैबिनेट मंत्री आर्य द्वारा 161.6 लाख रुपये की लागत से निर्मित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान डौनपरेवा का लोकार्पण किया। साथ ही शहीद दीवान सिह इंटर कॉलेज में विधायक निधि द्वारा निर्मित कक्षों व पांच लाख रुपये की डौनपरेवा मुख्य मोटर मार्ग से गांव की ओर हल्का वाहन मार्ग निर्माण लागत चाल लाख रुपये की योजनाओं का भी लोकार्पण किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि  कि सरकारी योजनाओं का लाभ दूरदराज इलाके तक पहुंचाने के लिए सरकार कटिबद्ध है। सरकार जनता के द्वार पहुंचकर उनकी समस्याओं को जहां हल कर रही है । वहीं पात्र लोगों को योजनाओं का सीधा लाभ भी दिया जा रहा है।  उन्होंने अधिकारियों से भी  जनता का विश्वासपात्र बनकर उनकी समस्याओं का निराकरण किए जाने की बात कही।  विधायक संजीव आर्य ने कहा कि गरीब महिलाओं के स्वास्थ्य एवं उनके उच्चीकरण को ध्यान मे रखते हुये उज्ज्वला योजना के तहत निश्शुल्क गैस कनेक्शन दिए जा रहे हैं। आर्य ने शहीद दीवान सिंह इंटर कॉलेज डौनपरेवा के स्कूल के फ र्नीचर आदि के लिए विधायक निधि से दो लाख रुपये देने घोषणा की। इस दौरान ग्राम प्रधान टीकाराम, मोहन सुयाल, गणेश नैनवाल, गोपाल राम, बीडीसी सदस्य दीपा आर्या, पीसी गोरखा, एस लाल,पूरन अरोरा, तारा सिह बिष्ट के अलावा जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन, के अलावा कई अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : डिग्री कॉलेजों में 200 प्रवक्ता व 151 कर्मचारियों की शीघ्र होगी तैनाती

chat bot
आपका साथी