तीनपानी से काठगोदाम तक का बाइपास पीडब्‍ल्‍यूडी से एनएचएआइ को होगा ट्रांसफर

तीनपानी से काठगोदाम तक का बाइपास जल्द एनएचएआइ को ट्रांसफर हो जाएगा। फिलहाल लोक निर्माण विभाग हल्द्वानी खंड के पास इस सड़क की जिम्मेदारी थी। लेकिन रामपुर टू काठगोदाम फाेरलेन प्रोजेक्ट के तहत आने के कारण इस सड़क के चौड़ीकरण का काम एनएचएआइ की कंपनी द्वारा किया जाएगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 07:51 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 07:51 AM (IST)
तीनपानी से काठगोदाम तक का बाइपास पीडब्‍ल्‍यूडी से एनएचएआइ को होगा ट्रांसफर
तीनपानी से काठगोदाम तक का बाइपास पीडब्‍ल्‍यूडी से एनएचएआइ को होगा ट्रांसफर

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : तीनपानी से काठगोदाम तक का बाइपास जल्द एनएचएआइ को ट्रांसफर हो जाएगा। फिलहाल लोक निर्माण विभाग हल्द्वानी खंड के पास इस सड़क की जिम्मेदारी थी। लेकिन रामपुर टू काठगोदाम फाेरलेन प्रोजेक्ट के तहत आने के कारण इस सड़क के चौड़ीकरण का काम एनएचएआइ की कंपनी द्वारा किया जाएगा। इसलिए भविष्य में सड़क के रखरखाव का काम भी एनएचएआइ को करना होगा। जिस वजह से लोनिवि के हिस्से की सड़क एनएचएआइ के पास होनी जरूरी है।

रिंग रोड की लंबाई घट जाएगी

सीएम की घोषणा के तहत हल्द्वानी में रिंग रोड का निर्माण होना है। डिजायन तैयार करते वक्त रिंग रोड की लंबाई 51 किमी रखी गई थी। इसमें तीनपानी से काठगोदाम तक का हिस्सा भी शामिल था। मगर अब एनएचएआइ द्वारा तीनपानी से काठगोदाम तक सड़क को फोरलेन करने की वजह से रिंग रोड की लंबाई आठ किमी घट जाएगी।

कालाढूंगी रोड का काम पूरा

केंद्रीय योजना के तहत लोक निर्माण विभाग को एक माह पूर्व कालाढूंगी हाईवे की मरम्मत व डामरीकरण के लिए चार करोड़ रुपये मिले थे। 14 किमी सड़क का काम मार्च से पहले किया जाना था। सहायक अभियंता विनोद सनवाल ने बताया कि एक माह पहले ही काम पूरा कर लिया गया है।

जल्द सड़क ट्रांसफर हो जाएगी

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि पूर्व में बाइपास ट्रांसफर को लेकर बैठक हो चुकी है। जिसके बाद संयुक्त निरीक्षण भी किया गया था। कागजी प्रक्रिया पूरी होने पर सड़क एनएचएआइ को ट्रांसफर हो जाएगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी