गदरपुर में फरवरी 2022 तक पूरा होगा बाइपास निर्माण, एनएच ने हाई कोर्ट में दिया हलफनामा

ऊधमसिंह नगर जिले के गदरपुर में आठ किलोमीटर बाइपास निर्माण के लिए 80 करोड़ का बजट जारी हो चुका है। बाइपास निर्माण का काम दो फरवरी 2022 तक पूरा हो जाएगा। हाई कोर्ट ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी के शपथ पत्र के बाद संबंधित जनहित याचिका को निस्तारित कर दिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:47 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:47 AM (IST)
गदरपुर में फरवरी 2022 तक पूरा होगा बाइपास निर्माण, एनएच ने हाई कोर्ट में दिया हलफनामा
गदरपुर में फरवरी 2022 तक पूरा होगा बाइपास निर्माण, एनएचआइ ने हाई कोर्ट में दिया हलफनामा

जागरण संवाददाता, नैनीताल : ऊधमसिंह नगर जिले के गदरपुर में आठ किलोमीटर बाइपास निर्माण के लिए 80 करोड़ का बजट जारी हो चुका है। बाइपास निर्माण का काम दो फरवरी 2022 तक पूरा हो जाएगा। हाई कोर्ट ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी के शपथ पत्र के बाद इस संबंधित जनहित याचिका को निस्तारित कर दिया है।

गदरपुर निवासी मनीष फुटेला ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें कहा गया था कि बाइपास निर्माण का काम अधूरा रहने से हादसे हो रहे हैं। बाजार से वाहनों की आवाजाही से लोग अकाल मौत का शिकार हो रहे हैं। जाम लग रहा है। एनएचआइ की ओर से हलफनामा देकर जनवरी 2020 तक काम पूरा करने की बात कही गयी थी, जब काम अधूरा रहो याचिकाकर्ता ने अवमानना याचिका दायर की। जिस पर कोर्ट ने एनएचआइ को अवमानना नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए।

एनएचआइ की ओर से बताया गया कि ठेकेदार के साथ विवाद के कारण देरी हुई। अब इस विवाद का निस्तारण हो चुका है। बाइपास निर्माण दो फरवरी 2022 तक पूरा हो जाएगा। न्यायाधीश न्यायमूर्ति मनोज तिवारी की एकलपीठ ने एनएचआइ के हलफनामे के बाद याचिका को अंतिम रूप से निस्तारित कर दिया। याचिकाकर्ता की ओर से बहस अधिवक्ता विकास आनंद ने की।

chat bot
आपका साथी