नई कोविड गाइडलाइन से बैठ रहा कारोबार, इस शनिवार बाजार खोलने के का मन बना रहे व्यापारी

शासन ने रविवार को साप्ताहिक बंदी घोषित कर दी। दो दिन की बंदी व आधे दिन बाद शटडाउन से कारोबार पर बुरा असर पड़ रहा है। ऐसे में व्यापारी संगठन शनिवार को बाजार खोलने की पेशकश करने लगे हैं। हालांकि शासन की गाइडलाइन के अनुसार रविवार को बाजार बंद रहेगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 05:40 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:40 PM (IST)
नई कोविड गाइडलाइन से बैठ रहा कारोबार, इस शनिवार बाजार खोलने के का मन बना रहे व्यापारी
व्यापारी संगठनों में एक राय बनने पर शनिवार को बाजार खुलना तय समझा जा रहा है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पिछले सप्ताह व्यापारी संगठनों ने शनिवार को बाजार बंदी का निर्णय लिया था। बाद में शासन ने रविवार को साप्ताहिक बंदी घोषित कर दी। दो दिन की बंदी व आधे दिन बाद शटडाउन से कारोबार पर बुरा असर पड़ रहा है। ऐसे में व्यापारी संगठन शनिवार को बाजार खोलने की पेशकश करने लगे हैं। हालांकि शासन की गाइडलाइन के अनुसार रविवार को बाजार बंद रहेगा।

व्यापारी संगठनों का कहना है बाजार बंदी का असर छोटे-बड़े सभी व्यापारियों पर पड़ रहा है। कोरोना के डर से लोगों ने घरों से निकलना पहले ही कम कर दिया है। दो दिन की साप्ताहिक बंदी से कामकाज पर विपरीत असर पड़ रहा है। व्यपारी संगठनों ने शुक्रवार को बैठक बुलाकर प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात का निर्णय लिया है। व्यापारी संगठनों में एक राय बनने पर शनिवार को बाजार खुलना तय समझा जा रहा है।

बाजार बंद का फैसला व्यापारियों का

प्रशासन ने शनिवार बाजार बंदी का फैसला व्यापारी संगठनों का बताया है। एसडीएम विवेक राय ने कहा कि व्यापारी संगठनों ने प्रशासन के साथ बैठक में शनिवार को बाजार बंद रखने का निर्णय लिया था। बाजार खोलने या बंद रखने को लेकर किसी तरह की दुविधा नहीं है। व्यापारी बातचीत कर फैसला ले सकते हैं। शनिवार को बाजार खुलता है तो अन्य दिनों की तरह अपराहन दो बजे बंद करना होगा।  

संगठन की जिला कमेटी ने शुक्रवार को बैठक बुलाई है। प्रशासन को ज्ञापन देकर शनिवार बाजार खोलने की मांग की जाएगी। साप्ताहिक बंदी रविवार को रहेगी।

-नवीन वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल

आधे दिन बंदी से पहले ही व्यापारी परेशान हैं। बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों से बात हुई थी। बाजार खोलने को लिखकर देने की बात कही थी। आज ही ज्ञापन भेज रहे हैं।

-हुकम सिंह कुंवर, संस्थापक अध्यक्ष देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल

शासन ने कोरोना गाइडलाइन के तहत रविवार को बाजार बंद का फैसला किया है। शनिवार को बाजार खुले इस मांग को लेकर हमारा प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को प्रशासन से मिलेगा।

-राजीव अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष प्रांतीय नगर उद्योग व्यापार मंडल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी