हरिद्वार कुंभ बस के लिए बसों का संचालन शुरू, हल्द्वानी डिपो से दस बसें भेजी गईं

हरिद्वार कुंभ में रोडवेज बसों के जाने का सिलसिला शुरू हो चुका है। शुरुआत रोडवेज के हल्द्वानी डिपो से की गई है। दस बसों को फिलहाल रवाना कर दिया गया है। पूर्व में रोडवेज मुख्यालय ने सभी एआरएम को पत्र भेजकर बसों की पूरी जानकारी मांगी थी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:02 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:02 AM (IST)
हरिद्वार कुंभ बस के लिए बसों का संचालन शुरू, हल्द्वानी डिपो से दस बसें भेजी गईं
हरिद्वार कुंभ बस के लिए बसों का संचालन शुरू, हल्द्वानी डिपो से दस बसें भेजी गईं

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : हरिद्वार कुंभ में रोडवेज बसों के जाने का सिलसिला शुरू हो चुका है। शुरुआत रोडवेज के हल्द्वानी डिपो से की गई है। दस बसों को फिलहाल रवाना कर दिया गया है। पूर्व में रोडवेज मुख्यालय ने सभी एआरएम को पत्र भेजकर बसों की पूरी जानकारी मांगी थी। प्रदेश के अलग-अलग डिपो से 350 बसों को हरिद्वार पहुंचना है।

हरिद्वार कुंभ को लेकर शासन स्तर पर लंबे समय से तैयारियां की जा रही थी। श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की दिक्कत आने-जाने में न हो। इसके लिए उत्तराखंड परिवहन निगम को बसें रिजर्व में रखने के लिए कहा गया था। कुमाऊं के अलग-अलग डिपो से करीब 160 बसों को हरिद्वार पहुंचना है। हल्द्वानी डिपो के वरिष्ठ स्टेशन इंचार्ज रवि शेखर कापड़ी ने बताया कि डिपो की दस बसें व चालक-परिचालकों को रवाना कर दिया गया है। हालांकि, कुमाऊं के पर्वतीय डिपो से बसों की संख्या को हरिद्वार के लिए कम रखा गया है। क्योंकि, उनका बस बेड़ा पहले से कम है।

नहीं पड़ेगा असर

अप्रैल में वाहनों की रवानगी से रोडवेज के अलावा यात्री भी परेशान होते। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण बस स्टेशनों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। ऐसे में सबसे व्यस्त मार्ग कहे जाने वाले दिल्ली रूट तक में भी पैसेंजर नहीं है। जैसे-तैसे बस दिल्ली पहुंच तो रही है लेकिन वापसी में आधी सवारियां तक नहीं मिल रही। जबकि अन्य सीजन में इस समय यात्रियों की भीड़ व बसों की कमी बड़ा मुद्दा रहता थी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी