बागेश्वर में गांव-गांव जाकर बीआरटी टीमें संक्रमितों को बांट रही दवाई

नोडल अधिकारी खंड विकास अधिकारी गंगा गिरी गोस्वामी ने बताया कि ब्लाक स्तर पर दाे बीआरटी की दो टीमें गठित हैं। ग्रामीण स्तर पर गठित निगरानी समिति गठित कर प्रधानों आंगनबाड़ी आशा कार्यकर्ता सहित ग्राम विकास पंचायत अधिकारी ग्राम विकास अधिकारी अध्यापकों को जिम्मेदारी दी गई है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 04:13 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 04:13 PM (IST)
बागेश्वर में गांव-गांव जाकर बीआरटी टीमें संक्रमितों को बांट रही दवाई
ट्रैवल हिस्ट्री निकाल कर संक्रमित को मेडिकल किट दी जा रही है।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : कपकोट ब्लाक के प्रमुख गोविंद दानू ने कोरोना बचाव के लिए ब्लाक रिस्पांस टीम के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने संक्रमितों को हरसंभव मदद करने उन्हें आवश्यक रूप से दवाइयां वितरित करने के निर्देश दिए।

बुधवार को ब्लाक कार्यालय में आयोजित बैठक में प्रमुख गोविंद दानू ने कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए, की जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी ली। नोडल अधिकारी खंड विकास अधिकारी गंगा गिरी गोस्वामी ने बताया कि ब्लाक स्तर पर दाे बीआरटी की दो टीमें गठित हैं। प्रत्येक को 6-6 न्याय पंचायतें दी गई है। ग्रामीण स्तर पर गठित निगरानी समिति गठित कर प्रधानों, आंगनबाड़ी, आशा कार्यकर्ता सहित ग्राम विकास पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी, अध्यापकों को जिम्मेदारी दी गई है। जिसका उद्देश्य प्रत्येक गांव में घूम कर संक्रमितों की जानकारी बीआरटी को देनी है। उसकी ट्रैवल हिस्ट्री निकाल कर संक्रमित को मेडिकल किट दी जा रही है।

प्रमुख दानू ने कहा कि जो लोग कोरोना से संक्रमित आ रहे है वह लोग लापरवाही बरत रहें है और घूम रहे है। ऐसे लोगों पर सख्ती से कार्रवाई की जाए। ब्लाक के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में संचार व्यवस्था नही होने के कारण प्रत्येक न्याय पंचायत स्तर पर शिक्षक को प्रभारी बना दिया है। उन्होंने कहा कि जिन ग्राम पंचायतों में रहने वाले लोगों के घरों में होम आइसोलेशन की व्यवस्था नही है उनके लिए स्कूल, पंचायत घरों व सामुदायिक भवनों में क्वारंटाइन सेंटर बनाना सुनिश्चित करें।

हमारा उद्देश्य कोरोना महामारी का समूल नाश करना है। यह सभी के सहयोग से होगा। उन्होंने ग्राम स्तर तक जनजागरुकता और 18 वर्ष से ऊपर के लोगों काे आवश्यक रुप से टीकाकरण के लिए कहा। इस अवसर पर सहायक नोडल अधिकारी ख्याली राम आदि अधिकारी मौजूद थे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी