Double Murder Rudrapur News : हत्यारोपितों की गिरफ्तारी के बाद ही शवों के अंतिम संस्कार पर अड़े रहे स्वजन

डबल मर्डर के मामले में पोस्टमार्टम के बाद स्वजन व ग्रामीण आरोपितों की गिरफ्तारी होने पर ही अंतिम संस्कार करने की जिद पर अड़ गए। इससे पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। हालांकि पुलिस ने स्वजनों को मनाने की कोशिश की मगर वह अपनी मांग पर अड़े रहे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:20 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:20 AM (IST)
Double Murder Rudrapur News : हत्यारोपितों की गिरफ्तारी के बाद ही शवों के अंतिम संस्कार पर अड़े रहे स्वजन
आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद ही शवों के अंतिम संस्कार पर अड़े रहे स्वजन

रुद्रपुर, जागरण संवाददाता : डबल मर्डर के मामले में पोस्टमार्टम के बाद स्वजन व ग्रामीण आरोपितों की गिरफ्तारी होने पर ही अंतिम संस्कार करने की जिद पर अड़ गए। इससे पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। हालांकि पुलिस ने स्वजनों को मनाने की कोशिश की, मगर वह अपनी मांग पर अड़े रहे। पुलिस ने जब आरोपितों की गिरफ्तारी कर लेने की बात बताई, तब स्वजनों ने शवों का अंतिम संस्कार किया।

मेड़ के विवाद में मंगलवार को दोपहर में प्रीत नगर में ग्राम मलसी लंका निवासी अजीत सिंह के पुत्रों गुरकीर्तन सिंह व गुरपेज सिंह की राकेश मिश्रा उर्फ पप्पू ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने मृतकों के पिता अजीत ङ्क्षसह की तहरीर पर देर शाम राकेश मिश्रा उसके दारोगा भाई राजेश मिश्रा व उसके दो पुत्रों शिवम व शुभम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। उसी दिन रात 10 बजे तक दोनों मृतकों का पोस्टमार्टम भी हो गया। पोस्टमार्टम के बाद स्वजन शवों को लेकर गांव नहीं गए। उन्होंने तैयारी कर ली थी कि यदि आरोपितों की रात में गिरफ्तारी नहीं होती है तो बुधवार सुबह इंदिरा चौक पर शवों को रखकर सड़क पर जाम लगाया जाएगा।

इसकी भनक लगते ही पुलिस के होश उड़ गए। पुलिस ने खुद व कुछ अन्य प्रतिष्ठित लोगों के माध्यम से स्वजनों को समझाने की पूरी कोशिश की, मगर स्वजन गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। पुलिस ने रात में सर्विलांस के माध्यम से आरोपित की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश देकर उसे हिरासत में ले लिया। बुधवार सुबह जब स्वजनों को गिरफ्तारी की सूचना दी गई, तब स्वजन शवों का अंतिम संस्कार करने को तैयार हुए।

बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे दोनों शव को पहले उनके घर ले जाया गया। जहां परिवार के लोगों ने उनके अंतिम दर्शन किए। इसके बाद दोनों शवों का गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार में सैकड़ों लोग शामिल हुए। अंतिम संस्कार होने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। पोस्टमार्टम कराने से लेकर शवों को घर ले जाने, अंतिम संस्कार करने के बाद भी पुलिस प्रशासन मृतकों के घर गया। साथ ही काफी संख्या में पुलिस फोर्स भी साथ में थी।

कोतवाली में तैनात किया फोर्स

आरोपितों के पकड़े जाने के बाद कोतवाली रुद्रपुर में भी ऐहतियातन पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया था, जिससे आक्रोशित भीड़ पुलिस कस्टडी में किसी को कोई नुकसान न पहुंचा सके। इसके साथ ही आरोपित के घर में बुधवार को सुरक्षा और बढ़ा दी गई। गांव में तैनात पीएसी के साथ ही एसओ गदरपुर सतीश कापड़ी की अगुवाई में आरोपित के घर के पास भी अतिरिक्त फोर्स लगा दिया गया।

डबल मर्डर का आक्रोश साफ दिया दिखाई

डबल मर्डर को लेकर आक्रोश साफ दिखाई दे रहा था। आसपास के क्षेत्र से सिख समाज के काफी लोग अंतिम संस्कार में शामिल हुए। इतना ही नहीं अंतिम संस्कार होने के बाद भी लोग अपनी शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए पीडि़त परिवार के आवास पर पहुंच रहे थे। शाम तक बाहर से आने वालों का सिलसिला चलता रहा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी