फिर टूटी पेयजल लाइन, शहर में पेयजल किल्लत पर बर्बाद पानी को रोकने को नहीं कोई उपाय

बुधवार को नगर के माल रोड में किसी माल वाहक ने मुख्य लाइन का पाइप क्षतिग्रस्त कर दिया। जिससे पानी सड़क पर बहने लगा और आसपास के दुकानों तक पहुंच गया। पानी के कारण सड़क में गड्डा भी बन गया। पानी लोगों की दुकानों को भी खराब करने लगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:42 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 04:42 PM (IST)
फिर टूटी पेयजल लाइन, शहर में पेयजल किल्लत पर बर्बाद पानी को रोकने को नहीं कोई उपाय
पानी बर्बाद होने से कई घरों तक सुबह पेयजल की आपूर्ति भी ठप रही।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : नगर में पेयजल की किल्लत आम हो गई है। लोग अब शिकायतों के बजाए दूसरे घरों के नल टटोल रहे हैं और प्राकृतिक जलस्रोतों से पानी की आपूर्ति करने लगे हैं। माल रोड में वाहनों के टायरों के दवाब बनने से शहर की मुख्य लाइन कई बार टूट रही है। आधा पानी सड़क पर बह रहा है और विभाग के पास इसे रोकने के अभी तक कोई उपाय नहीं हैं। जिससे पानी बर्बाद हो रहा है।

बुधवार को नगर के माल रोड में किसी माल वाहक ने मुख्य लाइन का पाइप क्षतिग्रस्त कर दिया। जिससे पानी सड़क पर बहने लगा और आसपास के दुकानों तक पहुंच गया। पानी के कारण सड़क में गड्डा भी बन गया। जिससे वाहनों की आवाजाही बढ़ने पर वह पानी लोगों की दुकानों को भी खराब करने लगा। लेकिन मजाल किसी भी स्थानीय व्यक्ति ने इसकी सूचना जलसंस्थान को दी हो। पानी बर्बाद होने से कई घरों तक सुबह पेयजल की आपूर्ति भी ठप रही। जिससे लोगों को प्राकृतिक स्रोतों का रुख करना पड़ा।

इसके अलावा शहर के कठायतबाड़ा, मंडलसेरा, नदीगांव, मजियाखेत आदि स्थानों पर भी पाइप लाइनों में रिसाव हो रहा है। जिसके कारण शहर के आधे पानी की बर्बादी हो रही है। कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण, पूर्व जिपंअ हरीश ऐठानी, पूर्व पालिकाध्यक्ष गीता रावल आदि ने कहा कि जलसंस्थान को पानी की बर्बादी को रोकना होगा। पेयजल लाइनों का समय पर रखरखाव करना होगा। उधर, जलसंस्थान के प्रभारी ईई सीएस देवड़ी ने कहा कि पुरानी पेयजल लाइनों की मरम्मत की जा रही है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी